नई दिल्ली: अपने 'दिव्य ज्ञान' के आधार पर सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी बताने वाले उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को पार्टी की ओर फटकार लगी है. पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव ने दिनेश शर्मा से बात कर बोलने में संयम बरतने की सलाह दी है.


उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक कार्यक्रम में कहा कि सीता जी का जन्म घड़े से हुआ, यह टेस्ट ट्यूब तकनीक ही तो है. प्राचीन भारत में हर तरह के ज्ञान का दावा करते हुए दिनेश शर्मा ने कहा, ''मोतियाबिंद का ऑपरेशन, प्लास्टिक सर्जरी, गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत, परमाणु परीक्षण और इंटरनेट जैसी तमाम आधुनिक प्रक्रियाएं पौराणिक काल में शुरू हुई थीं".


संजय ने दिखाया था महाभारत का लाइन टेलीकास्ट
दिनेश शर्मा ने कहा, "महाभारत काल में युद्ध के दौरान संजय के माध्यम से धृतराष्ट्र को महल में बैठे-बैठे युद्ध के मैदान का आंखों देखा हाल सुनाया जाता था. यह आज के समय टीवी पर होने वाला लाइव टेलीकास्ट नहीं है तो और क्या है?"


प्राचीन काल के गूगल थे नारद मुनि
उन्होंने कहा, "आज जिस गूगल को आप लोग हर विषय के जानकार के रूप में जानते हैं, महाभारत काल में एक विशेष चरित्र हुआ करता थे 'नारद' मुनि जो कभी भी, कहीं भी पहुंच जाते थे और हर समस्या का निदान सुझा देते थे. वह भी केवल तीन बार नारायण-नारायण बोलकर. पल भर में कोई भी संदेश कहीं भी पहुंचा देते थे."


बिप्लब देब भी कह चुके हैं ऐसी बात
त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब भी दिनेश शर्मा जैसी बात कह चुके हैं. उन्होंने कहा था कि महाभारत काल में इंटरनेट और सेटेलाइट थे जिनकी मदद से संजय ने धृतराष्ट्र को युद्ध का आंखों देखा हाल बताया.