Iqbalpur in South-West Kolkata Incident: पश्चिम बंगाल के दक्षिण-पश्चिम कोलकाता (Iqbalpur in South-West Kolkata) के इकबालपुर थाना क्षेत्र के मोमिनपुर में दो समुदायों के बीच हिंसा हो गई. इस वजह से यहां 12 अक्टूबर तक के लिए कर्फ्यू लागू कर रहेगा. इस हिंसा में अब तक 41 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. हिंसा वाले क्षेत्र में बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए जा चुके हैं. ताजा जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिम कोलकाता के इकबालपुर इलाके में मंगलवार सुबह स्थिति शांतिपूर्ण बनी रही. पुलिस ने हिंसा वाले इलाकों में चौकसी बढ़ा रखी है, जहां सांप्रदायिक दंगे हुए थे. स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी.


कब हुई थी झड़प?


कोलकाता के मोमिनपुर में शरद पूर्णिमा की रात लक्ष्मी पूजा मनाई जा रही थी. इसके साथ ही मिलाद-उल-नबी का भी त्यौहार था. तथाकथित रूप से वहीं एक झंडा लगने को लेकर दो पक्षों में हिंसा हुई. सड़कों पर खड़ी गाड़ियां तोड़ दी गई. इसके साथ ही उपद्रवियों ने कुछ छोटी-छोटी गुमटियां जला डालीं.


हिंसक झड़पों के मामले में हुई गिरफ्तारी


स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी रविवार देर रात हुई  हिंसक झड़प में अब तक 41 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘इकबालपुर-मोमिनपुर इलाके में सोमवार शाम से किसी अप्रिय घटना की कोई जानकारी नहीं मिली है. स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है. पूरे इलाके में पुलिस बल की भारी तैनाती की गई है.’’


इलाके में धारा 144 लागू की गई


दक्षिण-पश्चिम कोलकाता के इकबालपुर थाना अंतर्गत मोमिनपुर इलाके में कर्फ्यू लागू है जो बुधवार तक जारी रहेगा. अधिकारी ने कहा, ‘‘वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इलाके में मौजूद हैं और किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं.’’ गौरतलब है कि हिंसक झड़पों में उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) सौम्य रॉय सहित सात पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे.


 ये भी पढ़ें:


Kolkata Dengu Update: कोलकाता में इस साल अब तक डेंगू के 2,800 केस दर्ज, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने जताई ये आशंका


Petrol Diesel Rate: दिल्ली-मुंबई, कोलकाता और चेन्नई के साथ अपने शहर के पेट्रोल डीजल के रेट जानें