Ammunition Found in Road Construction In Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सड़क निर्माण के दौरान रविवार (5 मार्च) को भारी मात्रा में गोला-बारूद जमीन में दबा हुआ मिला. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि सड़क निर्माण के दौरान छह हैंड ग्रेनेड (हथगोले) और सामान्य उद्देश्य वाली मशीन गन के 127 राउंड बरामद हुए हैं. 


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस के अधिकारियों ने जानकारी दी कि मंजाकोटे तहसील के सुदूर नेअली गांव में एक लिंक रोड के निर्माण में लगे कर्मियों को गोला-बारूद बरामद हुआ.


पुलिस अधिकारी बताया किस हालत में मिला गोला-बारूद


सब-डिवीजनल पुलिस अधिकारी (SDPO) जफर राठेर ने बताया कि जो हथगोले या गोला-बारूद जमीन में दफन मिला, वे जंग लगी हालत में हैं, जिससे पता चलता है कि उन्हें अर्से पहले दफनाया गया होगा. एसडीपीओ ने कहा कि जैसे ही स्थानीय लोगों से सूचना मिली, पुलिस ने तुरंत सामग्री को जब्त कर लिया. 


पाकिस्तान से चलाए जा रहे आतंकी नेटवर्क पर प्रहार


बता दें कि इससे पहले शनिवार (5 मार्च) को ही जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान की ओर से अंजाम दी जा रहीं आतंकी गतिविधियों पर भारत के एक्शन के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान घाटी में ज्यादा आतंकियों, मादक पदार्थों और हथियारों को भेजने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में आतंकवाद में कमी आ रही है और सुरक्षा एजेंसियां आतंक के खात्मे के लिए डटी हैं.


सांबा जिले में डीजीपी ने एक समारोह से पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने भूमिगत (सुरंगों) और जमीन के ऊपर से घुसपैठ (आतंकवादियों की) पर लगाम लगाई है, लेकिन पाकिस्तान अभी भी बड़ी संख्या में आतंकवादियों की इस ओर घुसपैठ कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है.’’


'आतंकवाद के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध'


उन्होंने कहा कि अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ पुलिस शांति भंग करने के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए सतर्क है और जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण माहौल को भंग करने की कोशिश करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 


यह भी पढ़ें- Naval Commanders Conference: पहली बार स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर पर नौसेना कमांडरों का सम्मेलन, चीन के खिलाफ रणनीति से क्या है इसका संबंध?