नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों की गोली का शिकार हुए सरपंच अजय पंडिता की बेटी ने कहा है कि वो सभी आतंकी कायर हैं, क्योंकि उन्होंने पीठ पर वार किया. कांग्रेसी सरपंच अजय पंडिता की 8 जून को आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. सरपंच की हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किए.


'इसलिए आतंकियों ने छुपकर वार किया'


अजय की बहादुर बेटी नियंता पंडिता ने हत्यारे आतंकियों को कायर बताया. नियंता ने कहा, “उन्होंने मेरे पापा को पीछे से गोली मारी. कायर हैं वो.” पंडिता की हत्या घाटी में लगभग 17 साल में किसी कश्मीरी पंडित को निशाना बनाए जाने का पहला मामला है.


नियंता ने कहा कि आतंकी उनके पिता को सामने से कुछ नहीं कर सकते थे, इसलिए उन्होंने छुपकर वार किया. उन्होंने कहा, “उन्हें पता था कि ऐसे अजय को कुछ नहीं होने वाला. हमें छुपकर वार करना पड़ेगा.”






घाटी में सरपंचों को सुरक्षा की मांग


पंडिता की हत्या के बाद बुधवार को कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इसके खिलाफ जम्मू में प्रदर्शन किया था. कांग्रेस ने घाटी में चुने गए पंचों और सरपंचों को सुरक्षा दिए जाने की मांग की.


प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने सरकार से इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की. उन्होंने साथ ही आरोप भी लगाया कि प्रशासन की ओर से कोई भी अधिकारी मृतक के परिवार से मिलने नहीं पहुंचा.


प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने साथ ही दावा भी किया कि अजय ने करीब 2 महीने पहले भी आशंका जताई कि उन पर हमला हो सकता है, लेकिन फिर भी उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई.


ये भी पढ़ें


जम्मूः सरपंच अजय कुमार पंडिता की हत्या के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन


इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स का सालाना प्लेनरी सेशन, पीएम मोदी बोले- भारत की आत्मनिर्भरता का लक्ष्य सर्वोपरि