श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में तापमान में मामूली सुधार हुआ है. हालांकि क्रिसमस से पहले दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में ठंड का कहर जारी है. मौसम विभाग ने यहां क्रिसमस के मौके पर विभिन्न जगहों पर हल्की बर्फबारी या बारिश होने का अनुमान लगाया है.


विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "बादलों के आंशिक रूप से छाए रहने के कारण रात का तापमान कुछ बढ़ा है. लेकिन कल क्रिसमस पर दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है." अभी यहां 21 दिसंबर से शुरू हुई 40 दिन की हड्डियां कंपा देने वाली अवधि “चिल्लई कलां” चल रही है, जो 31 जनवरी तक चलेगी.


श्रीनगर में माइनस 3.8 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में माइनस 5.2 और गुलमर्ग में माइनस 5.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. वहीं लद्दाख के लेह में माइनस 16.3, कारगिल में माइनस 17.2 और द्रास में माइनस 23.1 तापमान रहा. द्रास दुनिया के सबसे ठंडे बसाहट वाले स्थानों में से एक है. बता दें कि 9 जनवरी, 1995 को द्रास में माइनस 60 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था.


उधर जम्मू शहर में 6.6, माता वैष्णो देवी के बेस कैंप वाले शहर कटरा में 6.7, बटोटे में 2.7, बेनिहाल में माइनस 0.2 और भद्रवाह में माइनस 0.1 डिग्री सेल्सियस रात्रि तापमान दर्ज किया गया.


यह भी पढ़ें.


राष्ट्रपति से मिलने के बाद राहुल गांधी बोले- किसान कानून वापस लेने ही होंगे, भारत में सिर्फ कल्पना में लोकतंत्र


शांति निकेतन के 100 साल: पीएम मोदी बोले- भारत की आत्मा, आत्मनिर्भरता और आत्मसम्मान एक दूसरे से जुड़े हुए