लखनऊ : देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सांसदों ने अपनी सांसद निधि से राशि देने का ऐलान किया है. ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 33 मामले अब तक सामने आए हैं. वहीं देश में कुल मामलों की संख्या 519 हो गई है. इस जानलेवा वायरस की वजह से अब तक 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है.


स्मृति ईरानी ने दिए 1 करोड़ रुपये, मुलायम सिंह ने भी जारी की राशि


उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कोरोना वायरस से निपटने के उद्देश्य से आवश्यक सामग्री की खरीद के लिए सांसद निधि से 1 करोड़ रूपये दिये हैं. जिलाधिकारी अमेठी, अरूण कुमार को भेजे पत्र में ईरानी ने लिखा कि संकट की इस घडी मे कोरोना वायरस महामारी का हमारा देश मजबूती से सामना कर रहा है. उन्होंने कहा कि इसी दिशा मे अमेठी जिले के लिए आवश्यक एवं उपयोगी स्वास्थ्य व सुरक्षा संबंधी वस्तुओं के प्रबन्धन हेतु सांसद निधि से एक करोड रूपये खर्च किये जाएं.


पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए 25 लाख रुपये की मदद की है. बांदा-चित्रकूट के भाजपा सांसद आर.के. सिंह पटेल ने उनकी सांसद निधि से दोनों जिलों के स्वास्थ्य विभाग को 50-50 लाख रुपये आवंटित किए हैं.


सलेमपुर से भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने इस महामारी की रोकथाम व आवश्यक चिकित्सा उपकरण आदि की खरीद के लिये 50 लाख रुपये अपनी सांसद निधि से दिए हैं. भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने भी 35 लाख रुपये दिए हैं. वहीं श्रावस्ती लोक सभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के सांसद शिरोमणि वर्मा ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है.


इसके अलावा उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी एक करोड़ रुपये अपनी विधायक निधि से देने का ऐलान किया है. वहीं अपना एक माह का वेतन भी डिप्टी सीएम दान करेंगे. इसके अलावा भी यूपी के अलग-अलग नेताओं ने मदद के लिए राशि देने का ऐलान किया है.


यहां पढ़ें


Coronavirus Live Updates: इस साल का टोक्यो ओलंपिक एक साल के लिए टला


Coronavirus के बाद चीन में हंता वायरस से हड़कंप, 1 की मौत तो 32 की हो रही जांच