Smriti Irani Targets I.N.D.I.A Alliance: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार (25 जनवरी) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने समाज के एक वर्ग को हिंदू धर्म के खिलाफ उकसाने की कोशिश की थी. उन्होंने पूछा कि ममता बनर्जी भगवान का अपमान क्यों कर रही हैं? 


इस दौरान उन्होंने इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) पर भी निशाना साधा. उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जहां-जहां द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) और ममता बनर्जी जैसे नेता हैं, वहां-वहां उनका इरादा सनातन धर्म का अपमान करने का होता है.


'सनातन धर्म के प्रति अपमान'
केंद्रीय मंत्री ने कहा, "चाहे तमिलनाडु में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को रोकने का दुस्साहस हो या ममता बंदोपाध्याय (बनर्जी) के नेतृत्व में शिव मंदिर परिसर पर हमला करने वालों को संरक्षण देना हो या फिर भगवान राम का नाम लेने पर भी ममता के नेतृत्व वाली सरकार का आक्रोषित होना हो, इंडी अलायंस के नेताओं के मन में सनातन धर्म के प्रति अपमान का भाव साफ दिखाई देता है."


राम मंदिर का जश्न मनाने से रोकने का आरोप
स्मृति ईरानी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब हाल ही में अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बीजेपी की तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल यूनिट ने ममता बनर्जी और स्टालिन सरकार पर राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाने पर रोक लगाने का आरोप लगाया था.






बीजेपी की पश्चिम बंगाल यूनिट ने आरोप लगाया था कि टीएमसी सरकार लोगों को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में जश्न समारोहों में भाग लेने से रोकने की कोशिश कर रही है.


निर्मला सीतारमण ने लगाया था प्रसारण रोकने का आरोप
वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लाइव प्रसारण पर बैन लगाने का आरोप लगाया था. उन्होंने तमिल न्यूज पेपर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि तमिलनाडु सरकार की ओर से प्रशासित मंदिरों ने अयोध्या में भव्य मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन भगवान राम की पूजा पर रोक लगा दी है.


यह भी पढ़ें- 'नीतीश कुमार गाते थे मैं मायके चली जाउंगी...', बिहार के सियासी घमासान पर बोले गिरिराज सिंह, राहुल गांधी को भी दी नसीहत