नई दिल्ली: दिल्ली में आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया. बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. इसके साथ ही बैठक में तय हुआ कि स्मृति ईरानी भी गुजरात से ही राज्यसभा जाएंगी.


संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा, ''संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला हुआ है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात से राज्यसभा का चुनाव लड़ेंगे. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी गुजरात से ही राज्यसभा चुनाव लड़ेंगी. मध्यप्रदेश में अनिल माधव दवे के निधन के बाद खाली हुई सीट पर संपतिया उईके चुनाव लड़ेगी.''


अमित शाह फिलहाल गांधीनगर के सारखेज से विधायक हैं. अमित शाह को केंद्रीय राजनीति में लाने के बाद अब इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी मंत्रीमंडल के विस्तार में अमित शाह को जगह दी जा सकती है. हालांकि एबीपी न्यूज़ के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है.


राज्यसभा की कुल 10 सीटों के लिए चुनाव होना है. इनमें तीन सीटें गुजरात से छह सीटें पश्चिम बंगाल से और एक सीट मध्यप्रदेश से है. गुजरात और पश्चिम बंगाल में जहां सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है तो मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्री रहे अनिल माधव दवे के निधन के बाद खाली हुई सीट पर चुनाव होगा.