कर्नाटक: कर्नाटक के दावणगेरे से बहुत ही दिलचस्प मामला सामने आया है. जहां एक नौ वर्षीय स्निफर डॉग ने 12 किलोमीटर भाग कर हत्या के आरोपी को पकड़वाने में पुलिस की मदद की.


दावणगेरे एसपी हनुमंत राय ने बताया कि डोबरमैन पिंस्चर टुंगा नाम के स्निफर डॉग ने शहर के बसवापट्टाना में अपराध स्थल से बिना रुके 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई और ग्रामीण क्षेत्र में काशीपुर में आरोपी चेतन के घर पहुंची. दावणगेरे बेंगलुरू से 260 किलोमीटर दूर है.


दरअसल चेतन ने अपने अन्य दो दोस्तों के साथ लूटे गए सोने के गहने के बंटवारे के सिलसिले में 10 जुलाई को चुराए गए सर्विस रिवॉल्वर से अपने दोस्त चंद्र नायक को गोली मार दी थी. जिसके बाद इस मामले की जांच करने पुलिस फीमेल डॉग टुंगा को 16 जुलाई को अपराध स्थल पर ले गई.


एसपी ने बताया, "वह हमें उस जगह पर ले गई, जहां चेतन अपने दो सहयोगियों के साथ छुपा हुआ था. अमूमन स्निफर डॉग 5-6 किलोमीटर ही दौड़ लगाते हैं लेकिन टुंगा ने आरोपी को पकड़ने के लिए 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई."


जब टुंगा का हैंडलर हेड कांस्टेबल प्रकाश उसे 9.30 बजे रात को अपराध स्थल पर ले गया, उसने काशीपुर तक लगातार 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई. वह एक वाईन शॉप के पास रुकी और बाद में एक फूड पॉइंट के पास पहुंची. उसके बाद वह लगातार दौड़ कर रात 12.30 बजे आरोपी के घर पहुंच गई.


मुख्य आरोपी अपने एक संबंधी के घर ठहरा हुआ था. जहां उसने चोरी और हत्या की बात कबूल ली, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कर्नाटक पुलिस ने टुंगा को इसके लिए सम्मानित भी किया.


यह भी पढ़ें.


कोरोना वायरस की वजह से टाला गया ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप, आईपीएल के लिए रास्ता हुआ साफ


राजस्थान में CBI को जांच के लिए लेनी होगी पूर्व मंजूरी, गहलोत सरकार ने लिया फैसला