नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम छह बजे राष्ट्र के नाम संदेश देने वाले हैं. खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है और लोगों से जुड़ने की अपील की है. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि इस साल के अपने सातवें संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज क्या बोलेंगे? बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी कोरोना काल में छह बार देश को संबोधित कर चुके हैं.


सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के भाषण को लेकर तरह तरह के कयास लग रहे हैं. लोग अनुमान लगा रहे हैं कि प्रधानमंत्री कोरोना की वैक्सीन, कोरोना को लेकर एतहियात या फिर त्योहारों को देखते हुए क्या सावधानी बरतनी है. इस पर अपने संबोधन में राष्ट्र को जानकारी दे सकते हैं. इसके साथ ही लोग प्रधानमंत्री के भाषण को लेकर हल्के फुल्के अंदाज में मीम्स भी शेयर कर रहे हैं.


यहां देखें कुछ शानदार मीम्स...
निर्माता निर्देशक अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया- दुनिया देख रही है. हालांकि उन्होंने इसमें कहीं भी कुछ भई मेंशन नहीं किा है लेकिन माना जा रहा है कि यह प्रधानमंत्री के संबोधन से ही जुड़ा है. अनुराग कश्यप प्रधानमंत्री मोदी के कट्टर आलोचक माने जाते हैं.





प्रधानमंत्री मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन अमूमन रात आठ बजे होता है, आपको याद होगा कि नोचबंदी का एलान भी प्रधानमंत्री मोदी ने रात आठ बजे ही किया था. लेकिन कोरोना काल में बीते छह भाषण के दौरान प्रधाननंत्री के भाषण का समय बदलता रहा है. एक ट्विटर यूजर ने इसी पर मीम शेयर किया. मीम में बताया गया कि प्रधानमंत्री का भाषण छह बजे हो रहा है और आठ बजे परेशान है.






प्रधानमंत्री मोदी कुछ भी करते हैं लोग उसमें एक नहीं हजारों मायने खोज लेते हैं, ऐसा ही आज होने वाले प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को लेकर भी. नीचे जो मीम है उसे शेयर करने वाले ने शायद कुछ ज्यादा ही दिमाग लगा दिया. इस ट्वीट में आज की तारीफ 20.10.2020 की संख्याओं को जोड़कर 56 बताया गया है. इसे प्रधाननंत्री मोदी के 56 की छाती वाले बयान से जोड़ा जा रहा है. अब आप ही बताइए, इन्होंने कुछ ज्यादा दिमाग लगाया या नहीं ?






प्रधानमंत्री मोदी के देश के नाम संबोधन को लेकर लोगों में हर बार उतना ही उत्साह होता है, लोग जानना चाहते हैं कि आखिर प्रधानमंत्री बोलेंगे. पीएम के भाषण को लेकर जो उत्साह होता है और जो कयास लगाए जाते हैं उसी को शायद इस ट्वीट में बताने की कोशिश की गई है.







अब इन जनाब को देखिए, इन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को बाहुबली फिल्म से जोड़ दिया. इनका कहना है कि जैसे ही प्रधानमंत्री के भाषण की खबर आयी, वैसे ही सोशल मीडिया पर मीम्स बनाने वाले एक्टिव हो गए और ढेर सरे मीम्स बनाने लगे. वैसे इन्होंने जो डायलॉग लिखा है वो एकदम फिट बैठता है, हर कोई प्रधानमंत्री के संबोधन की खबर तो जानना चाहता ही है.







सोशल मीडया पर मीम बनाने वालों का दिमाग कितना तेज चलता है, इसका अंदाजा आप इस ट्वीट को देखकर लगा सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की खबर को पड़ोसी प्रधानमंत्री इमरान खान से जोड़ दिया. मानो इमरान खान अपने देश के लोगों से कह रहे हों कि घबराना नहीं, जबकि असल में तो वहां पीएम मोदी के नाम से ही हर कोई घबराया रहता है.