नई दिल्ली: कहते हैं कितनी भी अच्छी नौकरी कर लो, कितने भी रुपए कमा लो, लेकिन सुकून नहीं मिलता है.
इसी सुकून की तलाश में लोग एक नौकरी छोड़कर दूसरी जगह नौकरी ढूंढते हैं. वहीं कुछ लोग नौकरी छोड़कर अपनी पसंद का काम भी शुरू कर देते हैं, जहां उनके दिल को सुकून मिले. ऐसी ही कहानी है एक ऐसे सॉफ्टवेयर इंजीनियर की, जिसने अब अपना चाय का ठेला लगा लिया है. आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण ने इंजीनियर चायवाला की तस्वीर को शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रही है.


चाय के ठेले पर बड़ा-बड़ा लिखा है- 'इंजीनियर चायवाला'. मसाला चाय और इम्युनिटी चाय का दाम 8 रुपये रखा है. साथ ही 15 रुपये में साउथ इंडियन कॉफी और 12 रुपये में नागपुरी तर्री पोहा भी है.


छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारी अवनीष शरण ने 'इंजीनियर चायवाला' की एक तस्वीर शेयर की है. तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "आज के समय में इतनी ईमानदारी कहां दिखती है... सब कुछ साफ-साफ बता दिया इन्होंने!! नौकरी की संतुष्टि के साथ 'इंजीनियर चायवाला'."





इंजीनियर चायवाला का परिचय
इंजीनियर चायवाले के ठेले के नीचे बताया गया है कि उन्होंने चाय बेचने का फैसला क्यों किया. ठेले पर लिखा है, "वैसे तो मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूं. मैं कई कंपनियों जैसे विप्रो, बिजनेस इंटेलिजें, ट्रस्ट सॉफ्टवेयर में काम कर चुका हूं. जहां पैसे तो मिलते थे लेकिन सुकून नहीं. मैं हमेशा से ही बिजनेस करना चाहता था. हर रोज मेरे टेबल पर चाय आती थी पर मुझे कभी बेहतरीन चाय नहीं मिली. मैं हमेशा से ही चाय का शौकीन रहा हूं. मैं चाहता था कि एक लाजवाब चाय पीने को मिले, तो मैंने चाय से ही अपने बिजनेस की छोटी सी शुरुआत की और मैं बन गया इंजीनियर चायवाला."


ये भी पढ़ें-
Health Tips: यूरिक एसिड के मरीजों के लिए कौन सी चाय है बेहतर, मिल्क टी या ग्रीन टी?
अश्‍वगंधा की चाय पीने से भागते हैं रोग और प्रतिरक्षा प्रणाली होती है मजबूत