पटना: मिट्टी घोटाले में परिवार का नाम घसीटे जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा वो पिछले डेढ़ साल से पटना ज़ू को मुफ्त में गोबर भेजते है. उन्होंने इनकार किया कि उनके परिवार वालों ने मिट्टी के बदले सरकार से कोई पैसा लिया. हालांकि, लालू ने कैमरे पर बात करने से इनकार कर दिया.


लालू ने कहा कि मिट्टी घोटाले में उनके परिवार का नाम घसीटा जा रहा है जबकी वो पिछले डेढ़ साल से पटना ज़ू को मुफ्त में गोबर दे रहे हैं. पटना में लालू यादव के बेटे का मॉल बन रहा है. बीजेपी नेता सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि मॉल की मिट्टी को पटना ज़ू में बेच दिया गया, जबकी पटना ज़ू वन एवं पर्यावरण विभाग के अंदर है और लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप के पास यह विभाग है.


तेजप्रताप इस मामले पर चुप हैं. हालांकि वो ट्वीट के ज़रिए सुशील मोदी पर मानहानि का मुकदमा करने की बात कह रहे हैं तो वहीं छोटे भाई और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी भाई का साथ दे रहें हैं. तेजस्वी ने भी मीडिया को कटघरे में खड़ा कर ट्वीट किया जिसमें एबीपी न्यूज़ को टैग किया. 





मामला पटना के संजय गांधी राष्ठ्रीय जैविक उद्यान से जुड़ा है. आरोप है कि इस मिट्टी को पटना में ही बन रहे निर्माणाधीन मॉल की जमीन से लाया गया है. इस जमीन में लालू के परिवार की हिस्सेदारी है. और अब बेटे पर अपनी जमीन से निकली मिट्टी, बिना टेंडर के 90 लाख में चिड़ियाघर को बेच देने का आरोप लग रहा है.


आपको बता दें पटना में बिहार का सबसे बड़ा मॉल बन रहा है. मॉल को delight Marketing Company PVT. LTD नाम की कंपनी बना रही है. साल 2014 में तेजस्वी और तेज प्रताप इस कंपनी के निदेशक बनाए गए. इसके निर्माण का काम Meridian Construction (India) LTD. नाम की कंपनी कर ही है. जिसके मालिक आरजेडी के ही विधायक सैयद अबु दौजाना हैं.