नई दिल्ली: राजधानी में लगातार गिर रहे तापमान ठंड बढ़ने लगी है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की हवा साफ होने से लोगों को कुछ राहत मिली. मौसम विभाग का कहना है कि इस समय हवाओं की गति ठीक है. इसलिए प्रदूषण के गंभीर स्तर तक पहुंचने की अगले दो दिन संभावना कम है, हालांकि आज भी दिल्ली की हवा कुछ खास अच्छी नहीं दिखाई दी लेकिन पहले के मुकाबले ये हवा ज्यादा शुद्ध है.


दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) सोमवार को 246 रहा जो कि हवा की खराब केटेगिरी में आता है. सीपीसीबी के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदूषण में कुछ खास इजाफा नहीं होगा. उनका कहना है कि पिछले चार दिनों से दिल्लीवालों को ताजी हवा में सांस लेने का मौका मिला था और आगे भी ऐसी ही उम्मीद है. आईएमडी के अनुसार अभी भी दिल्ली में उत्तरी हवाएं चल रही हैं जिसकी वजह से अगले दो से तीन दिनों में दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण बहुत अधिक बढ़ने की संभावना नहीं है.


वहीं स्काईमेट के अनुसार दो से तीन दिनों बाद हवाओं की दिशा बदलने के साथ ही प्रदूषण बढ़ सकता है. हवा की दिशा बदलते ही प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है.पहाड़ों से हवा में दिल्ली में प्रदूषण कम हुआ और साथ ही बारिश से भी राहत मिली, लेकिन अगले कुछ दिनों प्रदूषण के खराब स्तर पर पहुंचने की संभावना है.


ये भी पढ़ें


Viral: आर्मी कैंटीन में घुसा हाथी, मेज-कुर्सियां फेंकते हुए वीडियो वायरल


दंगल गर्ल बबीता फोगाट ने पहलवान विवेक संग रचाई शादी, आठ फेरे लेकर दिया ये संदेश