CBI Probe In Sonali Phogat Case: गृह मंत्रालय ने सोनाली फोगाट मौत मामले में सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश की है. सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने डीओपीटी मंत्रालय को सीबीआई जांच कराए जाने के लिए पत्र लिखा है. इससे पहले आज दिन में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने कहा था कि सरकार केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत के मामले को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का अनुरोध करेगी.


हरियाणा के हिसार से बीजेपी नेता सोनाली फोगाट (43) की पिछले महीने गोवा में मौत हो गयी थी और ऐसी आशंका है कि उनकी हत्या की गयी. सीएम सावंत ने पणजी में पत्रकारों से कहा कि गोवा पुलिस ने मामले की ‘बहुत अच्छी जांच’ की है और उसे कुछ सुराग भी मिले हैं. 


गोवा के मुख्यमंत्री ने कही थी पत्र लिखने की बात


उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों और सोनाली फोगाट की बेटी की मांग के कारण हमने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करने का निर्णय लिया है. प्रमोद सावंत ने कहा कि मैं केंद्रीय गृह मंत्रालय को निजी रूप से पत्र लिखूंगा. 


हरियाणा के सीएम ने भी सीबीआई जांच की बात कही थी


गोवा पुलिस ने इस मामले के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो व्यक्ति फोगाट के सहयोगी हैं. पुलिस ने इन दोनों पर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. इससे पहले रविवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी कहा था कि अगर गोवा पुलिस की जांच से सोनाली का परिवार संतुष्ट नहीं है तो सीबीआई सोनाली फोगाट की मौत की जांच करेगी. 


खाप महापंचायत का भी हुआ था आयोजन


सोनाली फोगाट की मौत की सीबीआई (CBI) जांच की मांग को लेकर हिसार (Hisar) में खाप महापंचायत (Khap Mahapanchayat) का आयोजन भी किया गया था. सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत के मामले में जारी हलचल के बीच गोवा पुलिस (Goa Police) ने शुक्रवार को पुष्टि की थी कि वरिष्ठ स्तर पर प्रोफाइल की समीक्षा की जा रही है और कहा था कि जल्द ही आरोप पत्र दायर किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- 


Sonali Phogat की आखिरी फिल्म पर क्या बोलीं उनकी बेटी ? क्यों नहीं खुश Investigation से ? | ENT LIVE


Sonali Phogat Death Case: सोनाली फोगाट की मौत मामले में खाप महापंचायत ने की ये मांग, बीजेपी को दी चेतावनी