Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव में यूपी के अमेठी से जीते किशोरी लाल शर्मा को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सलाह दी. तीनों नेताओं ने केएल शर्मा से कहा कि घमंड मत करना. 


किशोरी लाल शर्मा ने कहा, ''वो दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिले थे. इस दौरान तीनों नेताओं ने मुझसे कहा कि जैसे हो वैसे ही रहना. कोई घमंड नहीं करना कि आप सांसद बन गए हैं.''


शर्मा ने बताया कि अमेठी से जीतने के बाद पहली बार दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने मुलाकात के दौरान ये सलाह दी. उन्होंने इस दौरान रायबरेली से राहुल गांधी की जीत का प्रमाणपत्र भी उन्हें सौंपा. 


किशोरी लाल शर्मा ने क्या कहा?
स्मृति ईरानी को हराकर 2019 में राहुल गांधी की हार का बदला लेने के सवाल पर किशोरी लाल शर्मा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘‘राजनीति में बदला नहीं होता है, क्योंकि एक हारता है और दूसरा जीतता है.’’


दरअसल, किशोरी लाल शर्मा ने अमेठी से स्मृति ईरानी को एक लाख 67 हजार 196 मतों से हरा दिया. कांग्रेस ने चौंकाते हुए गांधी परिवार के करीबी शर्मा को इस बार अमेठी से टिकट दिया था. इससे पहले राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी इस बार भी स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी से चुनावी मैदान में उतरेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 


किशोरी लाल शर्मा को टिकट इसलिए दिया गया क्योंकि वो गांधी परिवार के सबसे नजदीकी लोगों में से एक हैं. शर्मा राजीव गांधी के करीबी थे, उन्हीं के साथ पहली बार अमेठी आए और तब से यहां के ही होकर रह गए.


ये भी पढ़ें- चंद्रबाबू नायडू की पार्टी TDP ने मांगे 6 मंत्रालय, सरकार गठन से पहले NDA की बढ़ा सिरदर्द