नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पद छोड़ने की इच्छा जताई है. पार्टी के कुछ नेताओं से उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़ने के साथ ही नया अध्यक्ष चुनने की बात कही है. कल सोमवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में ये मुद्दा उठ सकता है.


कल सीडब्ल्यूसी की बैठक में अपनी बात दोहरा सकती हैं सोनिया गांधी


कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ को इस बात की पुष्टि की कि सोनिया गांधी ने अपनी तरफ से पार्टी के कुछ नेताओं को कह दिया है कि अब आगे पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष नहीं रहना चाहती हैं. माना जा रहा है कि कल होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में वो इस बात को दोहरा सकती हैं. हालांकि, कई ऐसे नेता हैं जो मांग कर रहे हैं कि सोनिया गांधी अपनी इस बात को वापस लें और अध्यक्ष पद संभालें, जब तक नया अध्यक्ष नहीं चुना जाता है.


पार्टी की कमान संभालें राहुल गांधी- भूपेश बघेल


उधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर दोबारा पार्टी की कमान संभालने की अपील की. बघेल ने कहा है कि असहमतियों से विचलित हुए बिना राहुल गांधी कांग्रेस का नेतृत्व संभालें.


बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया


बीजेपी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि परिवारवाद में कांग्रेस की नांव डूबने वाली है. बीजेपी के सीनियर नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस का वर्तमान नेतृत्व परिवारवाद का प्रतीक है, उसके नेतृत्व में कांग्रेस की नाव डूबने वाली है.