Sonia Gandhi Constitute Committee: राष्ट्रीय मुद्दों पर आंदोलनों की योजना बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कमिटी गठित की है. दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में बनी इस नौ सदस्यीय कमिटी में प्रियंका गांधी का भी नाम शामिल है. इस कमेटी में दिग्विजय सिंह और प्रियंका गांधी के अलावा, सांसद उत्तम कुमार रेड्डी, मनीष चतरथ, बीके हरिप्रसाद, ऋपुण बोरा, उदित राज, रागिनी नायक और जुबैर खान हैं.


गौरतलब है कि कांग्रेस लगातार महंगाई का मुद्दा बनाकर केन्द्र पर हमला करती आ रही है. रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की लगातार कीमतों को लेकर कांग्रेस ने हमलावर रुख अख्तियार कर रखा है.






प्रियंका गांधी ने सरकार से पूछा- गन्ने का रेट 3 साल से क्यों नहीं बढ़ा?


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने किसानों से गन्ने की खरीद का मूल्य बढ़ाने का सरकार से आग्रह करते हुए गुरुवार को कहा कि पिछले तीन सालों में इन कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई है जबकि रसोई गैस, पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं.


कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार हर महीने एलपीजी के दाम बढ़ा रही है और पेट्रोल व डीजल की कीमतें तीन-चार महीनों में 60 से 70 बार बढ़ चुकी हैं. प्रियंका गांधी ने हैशटैग 'महंगे दिन' और 'गन्ने के दाम बढ़ाओ' के साथ ट्वीट किया, ''लेकिन तीन सालों से किसानों के लिए गन्ने की कीमतें नहीं बढ़ीं.''


इससे पहले, बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस सरकार में जीडीपी बढ़ने का मतलब है गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों का बढ़ना.


ये भी पढ़ें:


प्रियंका गांधी ने सरकार से पूछा- हर महीने बढ़ रही है रसोई गैस की कीमत, गन्ने का रेट 3 साल से क्यों नहीं बढ़ा?


GDP Growth: BJP का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- GDP को गलत तरीके से फिर से परिभाषित करने की कोशिश की