नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इलाज के लिए विदेश गई हैं. उनका खयाल रखने के लिए राहुल गांधी भी उनके साथ गए हैं. पार्टी ने बताया है कि सोनिया गांधी रूटीन चेक-अप के लिए गई हैं.


पार्टी सूत्रों के मुताबिक शनिवार सुबह सोनिया गांधी अमेरिका के लिए रवाना हुईं. इस वजह से सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के दौरान सोनिया गांधी अनुपस्थित रहेंगी. राहुल गांधी ने इस बाबत लोकसभा अध्यक्ष को अवगत भी कराया था.


सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी करीब दो हफ्ते में लौटेंगी जबकि राहुल गांधी एक हफ्ते में लौट आएंगे. संभव है इसके बाद राहुल संसद सत्र में भाग भी लें.


सोनिया गांधी के विदेश जाने की पुष्टि कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर की है. सुरजेवाला ने लिखा है, "रूटीन मेडिकल चेक-अप के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बाहर जा रही हैं, जो कि महामारी की वजह से टल गया था. राहुल गांधी भी उनके साथ हैं."



आपको बता दें कि एक दिन पहले ही सोनिया गांधी ने कांग्रेस में शीर्ष पर बड़ा फेरबदल करते हुए सीडब्ल्यूसी पुनर्गठित की. सोनिया गांधी ने नए महासचिवों और प्रभारियों की भी नियुक्ति की. सोनिया गांधी के सहयोग के लिए छह सदस्यीय विशेष कमिटी भी बनाई गई है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में यह कमिटी उनके सम्पर्क में रह कर नियमित कामकाज देखेगी.


ये भी पढ़ें:


ड्रग्स एंगल में हो रही पूछताछ में NCB को दिए रिया ने बॉलीवुड से जुड़े कुछ नाम, सारा अली खान का नाम भी शामिल 


कोरोना महामारी के चलते दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ा, इन संकेतों को ना करें नजरअंदाज