नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने पद से हटने का निर्णय कर लिया है. एबीपी न्यूज़ को पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों ने बताया है कि सोनिया गांधी ने पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को कह दिया है कि वो अब अपने पद पर बने नहीं रहना चाहतीं और पार्टी नया अध्यक्ष चुन ले.


गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने ये बात तब कही है जब पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें चिट्ठी लिखकर एक फुल टाइम अध्यक्ष चुनने कि मांग की है. इन नेताओं ने सोनिया गांधी से मांग की है कि पार्टी कि हालत ठीक नहीं है, ऐसे में एक फुल टाइम अध्यक्ष की नियुक्ति होनी चाहिए. अगर राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते तो किसी गैर-गांधी को अध्यक्ष बनाना चाहिए. ऐसा होता भी है तो भी गांधी परिवार की अहम भूमिका बनी रहेगी.


ऐसे में अब सोमवार सुबह होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बहुत अहम हो जाती है. संभव है कि सोनिया गांधी कार्यसमिति की बैठक में भी ये बात कह दें और अगर ऐसा होता है तो हंगामा होना तय है.


इधर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि गांधी परिवार ही कांग्रेस को इकट्ठा रख सकता है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने चिट्ठी लिखकर कर राहुल गांधी से दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनने कि मांग की है.


कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, JEE और NEET परीक्षा को टालने की मांग की