नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के नेताओं के साथ कल यानी शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के ज़रिए बैठक बुलाई है. इस विडियो कांफ्रेस में कोरोना वायरस की रोकथाम में विपक्षी दलों और उनकी सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की जाएगी.


शुक्रवार दोपहर 3 बजे होने वाली इस वीडियो कांफ्रेंस में कोरोना वायरस से निपटने के लिए मोदी सरकार के काम काज की भी समीक्षा होगी. साथ ही योगी सरकार के साथ हुए बस विवाद पर भी चर्चा होना संभव है. विपक्षी पार्टियां इस वीडियो कांफ्रेंस में मोदी सरकार को घेरने कि रणनीति बनाएंगी.


वैसे इस वीडियो कांफ्रेंस में अखिलेश यादव कि समाजवादी पार्टी और मायावती कि बहुजन समाज पार्टी हिस्सा नहीं लेगी. ABP News को सपा सूत्रों ने बताया कि समाजवादी पार्टी से इस बाबत किसी ने संपर्क नहीं साधा है.


सूत्रों के मुताबिक कुछ दिनों पहले तृणमूल कांग्रेस कि तरफ से समाजवादी पार्टी से संपर्क साधा गया था कि NCP अध्यक्ष शरद पवार के नेतृत्व में विपक्षी दलों कि वीडियो कांफ्रेंस के ज़रिए चर्चा हो मगर ऐसा नहीं हुआ और अब सोनिया गांधी ने ये चर्चा बुलाई है जिसमें ना तो समाजवादी पार्टी होगी और ना ही बसपा.


बसपा के वरिष्ठ सूत्रों ने भी ABP News से बताया कि पार्टी इस चर्चा में हिस्सा नहीं लेगी. आपको बता दें कि राजस्थान में बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल किए जाने के बाद से मायावती कांग्रेस से नाराज़ चल रही हैं.


देखना ये भी दिलचस्प होगा कि सोनिया गांधी कि इस चर्चा में शिवसेना और आम आदमी पार्टी भी शामिल होती है या नहीं.


Covid-19: भारत में 1 लाख 12 हजार से अधिक मामले, 3,435 मौतें, रिकवरी रेट 40.32%

CRPF में तैनात महिला सिपाही को पाकिस्तान से आया कॉल, कहा- जानकारी दो, मुंह मांगी कीमत मिलेगी