नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको को नोट लिख कर कहा कि ''Come up with New ideas''. दरअसल, लंबे समय से दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने के लिए प्रभारी पीसी चाको और कांग्रेस के बाकी नेता किसी एक नाम पर सहमति बनाने की कोशिश कर रहे थे. इसी के चलते दिल्ली के सभी जिलाध्यक्षों ने सोनिया गांधी से मिलकर अपनी बात रखी थी. उसके बाद दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष जेपी अग्रवाल, अजय माकन, सुभाष चोपड़ा और अरविंदर सिंह लवली ने भी सोनिया गांधी से मुलाक़ात की थी. लेकिन किसी नाम पर सहमति नहीं बन पाई.


शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आज़ाद के नाम भी चर्चा में आए. इसके पीछे तर्क यह था कि जिस तरीक़े से बीजेपी ने मनोज तिवारी को अध्यक्ष बनाया वैसे ही पूर्वांचल के वोटों के लिए शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आज़ाद को दिल्ली की कमान सौंपी जाए. इस पर भी चर्चा हुई लेकिन यह फ़ॉर्मूला भी काम नहीं आया. अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको को ये कहा है कि अभी तक जितने भी नामों पर चर्चा हुई है कोई ठोस नतीजे नहीं निकले. या यूं कहा कि यह फ़ॉर्मूला भी काम नहीं कर रहा है.


दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित के निधन के बाद से यह पद ख़ाली है. जल्द ही दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस अभी तक प्रदेश में अध्यक्ष नियुक्त नहीं कर पाई है. लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली की कमान शीला दीक्षित को सौंपी गई थी.


यह भी पढ़ें-

IND vs SA: पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान, पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को मिला मौका

महाराष्ट्र चुनाव: बीजेपी ने 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, 124 सीटों पर लड़ेगी शिवसेना