नई दिल्ली: कल उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण में गांधी परिवार का कोई सदस्य शामिल नहीं होगा. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. इसके पीछे की वजह अभी सामने नहीं आई है. बता दें कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने आज कहा था कि हमलोगों ने उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोनिया गांधी को आमंत्रित किया है.


किन्हें मिला है न्योता


कांग्रेस नेता विजय वाडेत्तीवार ने कहा कि कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्रियों, एमके स्टालिन, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल को भी न्योता दिया गया है. उधर शिवसेना नेता विनायक राउत ने कहा, ''कल उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों के लगभग 400 किसानों को आमंत्रित किया गया है. किसानों को सम्मान देने के लिए, आत्महत्या करने वाले किसानों के परजिनों को भी आमंत्रित किया गया है.'' सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी न्योता भेजा गया है.


प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर दिया विवादित बयान- लोकसभा में बहस के दौरान गोडसे को बताया 'देशभक्त'


सीएम की कुर्सी पर पहली बार बैठेगा ठाकरे परिवार का सदस्य


वैसे तो ठाकरे परिवार हमेशा से महाराष्ट्र की सियासत को प्रभावित करता रहा है लेकिन ऐसा पहली बार है जब इस परिवार का कोई सदस्य मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेगा. बुधवार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन ने एकमत से उद्धव ठाकरे को नेता चुना. फिलहाल उद्धव ठाकरे किसी सदन के सदस्य नहीं है. अगले छह महीने के भीतर उन्हें विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना होगा. गौरतलब है कि मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस की सरकार करीब 80 घंटों के भीतर गिर गई. अजित पवार ने कल डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. इसके कुछ ही देर बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी सीएम पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि अब उनके पास आंकड़ें नहीं है.


यह भी देखें