कोलकाता: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की हालत अब स्थिर है. उन्हें प्राइवेट वार्ट में शिफ्ट कर दिया गया है. एबीपी न्यूज को उनके परिवार के सूत्रों से जानकारी मिली है कि सौरव गांगुली कल सुबह या दोपहर को अस्पताल से डिस्चार्ज हो जाएगें. 27 जनवरी को उन्हें अपोलो अस्पताल में एडमिट कराया गया था. परिवार सूत्र ने कहा, 'तीन स्टेंटिंग के बाद दादा ठीक हैं और बहुत जल्दी घर वापस जाना चाहते हैं. डॉक्टर्स ने भी कहा है कि रविवार को अस्पताल से उनको घर वापस जाने की इजाजत दिया जाएगा.'


इससे पहले जनवरी के पहले हफ्ते में भी अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद सौरव गांगुली को दक्षिण कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती किया गया था. यहां, डॉक्टरों के पैनल ने कहा था कि सौरव गांगुली ट्रिपल वेसेल डिजीज से पीड़ित हैं और उनकी आर्टरी में 3 स्टेंटिंग की जरूरत है. इसके बाद वुडलैंड्स अस्पताल में ही एक स्टेंटिंग किया गया था, जिसके बाद उनको छुट्टी दे दी गयी.


20 दिन बाद फिर भर्ती हुए
वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी मिलने के 20 दिनों के बाद सौरव गांगुली चेकअप के लिए अस्पताल गए थे. यहां डॉक्टरों के पैनल ने तय किया कि उनकी बाकी दो स्टेंटिंग भी कर देना चाहिए. अब तीनों स्टेंटिंग की प्रक्रिया खत्म हो गयी है और रविवार को बीसीसीआई के अध्यक्ष अस्पताल से घर जा सकते है.


ऐसी संभावनाएं भी सामने आ रही थी आज सौरव गांगुली से मिलने के लिए गृहमंत्री अमित शाह अस्पताल जा सकते थे. लेकिन दिल्ली में बम धमाके की वजह से बंगाल में उनका दौरा रद्द कर दिया गया. इससे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी सौरव से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे.


ये भी पढ़ें-
दिल्ली में छोटे बम धमाके ने खींची चिंता की बड़ी लकीरें, भारत-इजरायल संबंधों पर कहीं पड़ न जाए असर


Delhi Blast: चलती कार से इजरायल एंबेसी के पास एक पैकेट फेंक कर चले गए थे आंतकी, पुलिस की छापेमारी जारी