Congress Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. इस बीच यात्रा से यूपी के विपक्षी नेताओं के दूरी बनाने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. इस बात की संभावना जताई जा रही है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) भारत जोड़ो यात्रा से दूरी बना लेंगे. वहीं, आरएलडी नेता जयंत चौधरी भी इस यात्रा में शामिल होने से परहेज करेंगे. 


कांग्रेस (Congress) ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, बीएसपी सुप्रीमो मायावती और आरएलडी के नेता जयंत चौधरी को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर तक हो रही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था.


कांग्रेस की यात्रा से दूरी बनाएंगे अखिलेश!


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अखिलेश यादव भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की संभावना कम है. हालांकि यह अभी तक साफ नहीं है कि वो राहुल गांधी की यात्रा में हिस्सा लेने के लिए पार्टी के किसी नेता को भेजेंगे या नहीं. एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी भारत जोड़ो यात्रा के विचार का समर्थन करती है, लेकिन संभावित सियासी गठबंधन पर अटकलें लगाकर इसे भ्रमित नहीं करना चाहती है.


साल 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव और राहुल गांधी का साथ देखने को मिला था. हालांकि उसके बाद दोनों पार्टियों के बीच दूरी बन गई थी. समाजवादी पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में अकेले लड़कर बेहतर प्रदर्शन किया था और मुख्य विपक्ष की भूमिका में है.


मायावती और जयंत चौधरी भी करेंगे परहेज


वहीं, आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) का कहना है कि उनका पहले से ही व्यस्त कार्यक्रम है, ऐसे में वो कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे. हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा है कि उनकी पार्टी वैचारिक रूप से राहुल गांधी की यात्रा का समर्थन करती है. वहीं, अटकलें ये भी हैं कि बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) भी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने से परहेज करेंगी. 


ये भी पढ़ें:'राजस्थान में कांग्रेस ने हड़पी किसानों की जमीन, हाईकोर्ट में खुल गई रॉबर्ट्र वाड्रा की पोल'- बीजेपी का आरोप