Akhilesh Yadav On Budget 2022: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) में मंगलवार को बजट पेश कर दिया. बीजेपी के नेता इस बजट को शानदार बता रहे हैं तो वही विपक्ष इस बजट की आलोचना करने में लगा है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)ने बजट को लेकर बीजेपी (BJP) सरकार को निशाने पर लिया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि इस सरकार की वजह से लाखों लोगों को नौकरी नहीं मिल पाई. लोगों की आमदनी दिन प्रतिदिन घटती जा रही है. और एक बार फिर से लोगों की जेब काटने के लिए बीजेपी का बजट आ गया है.


बजट को लेकर अखिलेश यादव का बीजेपी पर तंज


समामजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट किया, ''काम-कारोबार सब हुआ चौपट…ऐतिहासिक मंदी, लाखों की नौकरी कर गयी चट…आम जनता की आमदनी गयी घट…बेकारी-बीमारी में बैंकों में जमा निकली सारी बचत…अब लोगों की जेब काटने के लिए आया भाजपा का एक और बजट. उत्तर प्रदेश से भाजपा के दुखदायी युग का अंत शुरू हो रहा है!. यूपी कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा.''






ये भी पढ़ें:


Budget Live Updates: बजट पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- हमने 2 साल से टैक्स नहीं बढ़ाया


विपक्षी दलों ने की बजट की आलोचना


इससे पहले बजट को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आलोचना करते हुए कहा कि इस बजट से उन्हें बहुत निराशा हुई. ये एक गीला पटाखा जैसा है. डेढ़ घंटे के भाषण में कुछ नहीं था. डिफेंस सेक्टर को लेकर कुछ नहीं बताया गया. महंगाई नियंत्रण को लेकर कोई बात नहीं. आम जनता के लिए टैक्स स्लैब में कोई राहत नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि इतने बड़े भाषण में आम जनता के लिए कुछ नहीं था.