नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम इस बार भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास के एजेंडे के साथ आगे बढ़ रही है. शाह ने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए धार्मिक ध्रुवीकरण हमारे एजेंडे में नहीं है.


एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में शाह ने कहा कि हम ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे जिससे राजनीतिक माहौल सांप्रदायिक रंग ले. उन्होंने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि मीडिया ऐसी खबरों को लेकर ज्यादा जुनूनी है. उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी के पक्ष में पहले से भी ज्यादा लहर है. हमें दूर-दूर तक कोई चुनौती खड़ी नहीं दिख रही है.


उन्होंने कहा कि विपक्ष के बीच महागठबंधन की बात हो रही है लेकिन जो पार्टियां एकजुट हो रही हैं उन्हें राज्यों में मतदाताओं ने नकार दिया है. शाह के हिसाब से इसीलिए महागठबंधन ज्यादा मायने नहीं रखता है. एक सवाल पर उन्होंने कहा कि मीडिया भगवा को ज्यादा तूल दे रहा है जबकि किसी भी घटना में हमारे नेता शामिल नहीं हैं. लेकिन मीडिया ऐसी खबरे गढ़ रहा है. अगर ऐसी बातों को तूल न मिले तो कोई ध्रुवीकरण नहीं होगा.


उन्होंने कहा कि उनके पास विकास के इतने कार्यक्रम हैं कि वो उससे आगे बढ़ रहे हैं न कि माहौल बिगाड़कर. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश में बहुत विकास कार्य कराए हैं. हमने साढ़े सात करोड़ घरों में शौचालय बनवाएं हैं, 19 हजार गांवों में बिजली पहुंचाई है, मुद्रा योजना, बच्चों का टीकाकरण और स्वास्थ्य बीमा जैसी योजनाओं से लोगों को लाभ मिला है. यह सभी योजनाएं हमें 2019 में जीत दिलाने के लिए काफी हैं.


Video: दो दिनों के भीतर दिल्ली में 36 गायों की मौत