भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर गुरुवार (4 जुलाई 2024) को बारबाडोस से दिल्ली लौटी. वतन वापसी पर टीम इंडिया का एयरपोर्ट पर ही जारेदार स्वागत हुआ. फैन्स सुबह से ही टीम इंडिया के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर जमा हो गए थे. टीम इंडिया एयरपोर्ट से आईटीसी मौर्या होटल (ITC Maurya) पहुंची. यहां टीम इंडिया के लिए खास तैयारियां की गईं. 


आईटीसी मौर्या के एग्जिक्यूटिव शेफ, शेफ शिवनीत पहोजा ने बताया कि टीम इंडिया के लिए खास केक बनाया है. यह केक टीम की जर्सी के रंग में है. इसका हाईलाइट टी-20 ट्रॉफी है. देखने में यह असली ट्रॉफी की तरह है, लेकिन यह चॉकलेट से बना है. विजेता टीम के स्वागत के लिए यह केक बनाया गया है. टीम इंडिया लंबे वक्त से टूर पर है और जीतकर आ रही है. इसलिए टीम इंडिया को खास नाश्ता परोसा जाएगा. खासकर हम उन्हें नाश्ते में वो देंगे, जो हमारे खिलाड़ी पसंद करते हैं... जैसे छोले भटूरे... और मिलेट्स से कई डिश बनाई गई हैं.


 







पीएम मोदी से मुलाकात करेगी टीम इंडिया


भारतीय टीम गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी. इस मुलाकात के बाद भारतीय टीम मुंबई रवाना होगी. यहां नरिमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक टीम इंडिया के खिलाड़ी खुली बस में विक्ट्री परेड में हिस्सा लेंगे. यह परेड करीब 1 किलो मीटर की होगी. इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को BCCI की ओर से 125 करोड़ रुपये की प्राइज मनी भी दी जाएगी. 


टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप

टीम इंडिया ने दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. इससे पहले टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. वहीं, टीम इंडिया के नाम दो वर्ल्ड कप भी हैं.  ये वर्ल्ड कप टीम इंडिया ने 1983 और 2011 में जीते हैं.



वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ होटल पहुंची टीम इंडिया, फैंस ने गेट पर किया जोरदार स्वागत