जम्मू: बेंगलुरु से करीब 700 सेना के जवानों को लेकर एक विशेष ट्रेन सोमवार तड़के जम्मू पहुंची. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जम्मू रेलवे स्टेशन पर इन जवानों के आने के बाद सेना द्वारा सभी एतिहयात बरते गए.


जम्मू के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्ट कर्नल देविन्द्र आनंद ने बताया कि सेना के करीब 700 जवानों को लेकर सेना की एक विशेष ट्रेन, जो बेंगलुरु से 17 अप्रैल को जम्मू के लिए रवाना हुई थी, सोमवार तड़के जम्मू पहुंची. उन्होंने कहा कि इन जवानों के जम्मू रेलवे स्टेशन के आगमन पर इनके स्वागत, एक दूसरे से अलग करने, डिसइंफेक्शन और आगे के परिवहन की सारी तैयारियां सेना के जम्मू स्थित टाइगर डिवीज़न ने की थी.


सेना के दावा किया है कि जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से सटी एलओसी पर बने हालातों के मद्देनज़र वहां तैनात जवानों की संख्या को बढ़ाने के मक़सद से इन जवानों को उत्तरी भारत भेजा गया है. उन्होंने कहा कि सेना के महत्वपूर्ण फैसले के तहत इस विशेष ट्रेन को बंगलुरु से जम्मू भेजने का फैसला किया गया था ताकि उन जवानों को ऑपरेशनल इलाकों में भेजा जाये जिन जवानों ने अपनी सभी सैन्य कोर्स पूरे किये हैं.


लेफ्ट कर्नल देविन्द्र आनंद ने बताया कि इन जवानों को जम्मू भेजने से पहले इन सभी ने ज़रूरी क्वारेंटाइन की अविधि पूरी की है और यात्रा के दौरान सोशल डिस्टन्सिंग का ख़ास ख्याल रखा गया था. सेना के प्रवक्ता के बताया कि जम्मू के आगमन पर इन सभी जवानों की ज़रूरी स्क्रीनिंग करवाई गयी, जिसके बाद इन्हे अपनी यूनिट्स में भेजा जायेगा.



पालघर मॉब लिंचिंग: अखिल भारतीय संत समिति ने की CBI जांच की मांग, कहा- महाराष्ट्र के गृहमंत्री पर भरोसा नहीं

लॉकडाउन पर SC में तरह-तरह की याचिका- किसी ने कहा सेना बुलाओ, किसी ने कहा फ्री करो इंटरनेट