SpiceJet Flight News: भारतीय एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) की फ्लाइट में बम होने की अफवाह फैला दी गई. इस मामले में ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) के एक ट्रेनी टिकटिंग एजेंट को गिरफ्तार किया गया है. उसने गुरुवार, 12 जनवरी यानी कि कल स्पाइसजेट कॉल सेंटर में कॉल कर कहा था कि स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम है.


इस मामले पर स्पाइसजेट का बयान आया है. स्पाइसजेट के स्पोक्सपर्सन कहा, "बम की सूचना पर सिक्योरटी ऑफिसर्स ने अच्छी तरह से जांच की, उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. कॉल को बाद में फेक घोषित कर दिया गया."


फ्लाइट में बम की अफवाह उड़ाने वाला एजेंट अरेस्‍ट
दिल्ली पुलिस ने कॉलर का पता लगाने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया था. मामले में बारे में बताते हुए आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी रवि कुमार सिंह ने कहा कि ब्रिटिश एयरवेज के ट्रेनी टिकट एजेंट अभिनव प्रकाश को कल दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट के स्पाइसजेट कॉल सेंटर में बम की झूठी कॉल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी अभिनव की तस्‍वीर सामने आई है.






'गर्लफ्रेंड्स की फ्लाइट में देरी कराने को उड़ाई अफवाह'
डीसीपी के मुताबिक, आरोपी अभिनव ने खुलासा किया कि उसके दोस्त राकेश और कुणाल मनाली रोड ट्रिप पर गए थे और उन्‍होंने 2 लड़कियों से दोस्ती की थी. वे लड़कियां स्पाइसजेट की फ्लाइट से पुणे जा रही थीं. अभिनव के दोस्तों ने अभिनव से कहा कि वह किसी तरह दिल्ली से फ्लाइट की देरी की प्‍लानिंग करा दे. इस तरह तीनों युवकों ने स्पाइसजेट एयरलाइंस के कॉल सेंटर पर बम की झूठी सूचना दे दी. इससे एयरलाइंस कर्मियों में हड़कंप मच गया. बहरहाल, अभिनव पुलिस की गिरफ्त में है. वहीं, कुणाल और राकेश फरार हैं.


यह भी पढ़ें- फ्लाइट के यात्रियों को एयरोब्रिज पर करना पड़ा लंबा इंतजार, पीने को पानी भी नहीं मिला, पता चलने पर DGCA ने मांगी रिपोर्ट