SpiceJet Flight : स्पाइसजेट (Spicejet) की फ्लाइट्स में तकनीकी खामियां लगातार सामने आ रही हैं. एक बार फिर से एक बड़ा हादसा होने से टला है. दरअसल, नई दिल्ली से नासिक जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट्स को 'ऑटोपायलट' (Autopilot)में गड़बड़ी होने के कारण बीच में ही दिल्ली लौटना पड़ा. स्पाइस जेट  B737 फ्लाइट SG 8363 ने दिल्ली से नाशिक के लिए सुबह 6:54 बजे उड़ान भरी थी. 


स्पाइसजेट पहले भी कई ऐसी घटनाओं में शामिल रहा है, जिसके बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इस बार भी बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. बीच हवा में ऑटो पायलट सिस्टम के खराब होने से बड़ा हादसा हो सकता था.  


विमान की सुरक्षित लैंडिंग 


वहीं, डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि स्पाइसजेट बी737 में 'ऑटोपायलट' गड़बड़ी देखी गई, जिसके बाद फ्लाइट की दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. उन्होंने कहा कि बोइंग 737 विमान सुरक्षित उतर गया. 


इससे पहले जुलाई में एविएशन वॉचडॉग (Aviation Watchdog) ने कहा था कि स्पाइसजेट सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय हवाई सेवाएं देने में विफल रही है. उन्होंने कहा था कि ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए. बाद में इसने एयरलाइन को अपनी उड़ानों का अधिकतम 50 प्रतिशत संचालित करने का आदेश दिया था. 


ये भी पढ़ें : 


ATF Prices Reduced: कच्चे तेल के दामों में गिरावट का असर, हवाई ईंधन के दामों में हुई कटौती, जानें असर


Coronavirus: देश में आज फिर बढ़े कोरोना के मामले- पिछले 24 घंटों में 7,946 नए केस, एक्टिव केस में और कमी