Fake Viral Post : सोशल मीडिया पर एक ट्वीट वायरल हो रहा है. ट्वीट में एयलरलाइंस कंपनी स्पाईजेट का पोस्टर है जिसपर लिखा है No Crackers. ABP News ने इस वायरल पोस्ट की सच्चाई को जानने की कोशिश कि तो पता लगा कि सोशल मीडिया में लगातार  वायरल हो रहा ये पोस्ट फर्जी है. 


क्या है पूरा मामला 


दरअसल, दिवाली के ठीक पहले एयरलाइंस कंपनी स्पाईजेट का पोस्टर वायरल किया रहा जिस पर है No Crackers. पोस्टर देखकर ये जान पड़ता है कि स्पाईजेट लोगों से पटाखे नहीं जलाने की अपील कर रहा है. ये पोस्ट दिवाली के पहले वायरल किया जा रहा है, जिससे ये संदेश जा रहा है कि लोग दिवाली पर पटाखे नहीं जलायें. स्पाईजेट के इस पोस्ट पर पटाखे बनाने वाली कंपनियों ने नाराजगी भी जाहिर की है. लेकिन जब हमने स्पाईजेट से इस वायरल पोस्ट की सच्चाई का पता किया तो स्पाईजेट ने हमें बताया कि ये पोस्ट फर्जी है. स्पाईजेट में एक अधिकारी ने हमें बताया कि स्पाईजेट ने कभी भी लोगों से ऐसी अपील नहीं की है.  


स्पाईसजेट ने हमें बताया कि आज से तीन साल पहले एक एयरपोर्ट ऑपरेटर ने बिना एयरलाइंस से पूछे ऐसे पोस्टर को एयरपोर्ट पर लगा दिया था. जिस पर स्पाईजेट ने आपत्ति भी जाहिर की थी. स्पाईजेट के आपत्ति के बाद एयरपोर्ट ऑपरेटर ने इन पोस्टरों को एयरपोर्ट पर से हटा दिया. लेकिन तब से हर दिवाली के पहले इस पोस्ट को वायरल कर दिया जाता है. स्पाईजेट ने हमें ये भी बताया कि कंपनी के लोगो में Spicejet में S हमेशा से Capital में लिखा जाता है जबकि वायरल पोस्ट में जो स्पाईजेट लिखा है उसमें S स्मॉल लेटर में विखा है. इसलिये ये वायरल पोस्ट फेक और फर्जी है. 


 


ये भी पढ़ें:


Delhi School Reopening: दिल्ली में आज से खुलेंगे स्कूल, 100% क्षमता के साथ खोले जाएंगे सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स


PM Modi in Scotland: COP26 के लिए स्कॉटलैंड पहुंचे पीएम मोदी, भारतीय समुदाय ने ऐसे किया जोरदार स्वागत