Spurious liquor Deaths: बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के सिरसिया गांव (Sirsia Village) में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी भी हालत गंभीर बताई जा रही है. शराब से दम तोड़ने वाले शख्स का नाम अशोक कुमार सिंह (Ashok Kumar Singh) और सुमित राय (Sumit Roy) बताया जा रहा है. दोनों ही सिरसिया गांव के रहने वाले हैं. सूत्रों की  माने तो  यहां पर 15 नवंबर को पंचायत चुनाव होने वाले हैं, ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इसी के मद्देनजर इलाके में शराब बांटी गई थी, जिसे पीने के बाद लोगों की हालत खराब हुई. 


वहीं चुनाव से पहले ऐसी घटना ने सबकी नींद उड़ाकर रख दी है. पूरी मामले की जांच जारी है. डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद और कांटी थाना की पुलिस पूरे इलाके में छानबीन कर रही है. वहीं अबतक हुए पूछताछ के में ग्रमीणों ने बताया कि 50 साल के अशोक कुमार सिंह की मौत सोमवार को हुई जबकि दूसरा व्यक्ति 25 साल का सुमित रॉय ने सोमवार की रात दम तोड़ दिया. 


पिछले दिनों शराब को पीकर कई लोग बीमार


गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि पिछले दिनों शराब को पीकर कई लोग बीमार पड़े हैं. जिनमें से दो का इलाज एक निजी अस्पताल में कराया जा रहा है. उसने बताया कि दोनों की हालत बिगड़ रही है और फिलहाल उन्हें वैंटिलेटर पर रखा गया है. उन्होंने बताया कि शराब पीनेवाले में कई दूसरे लोग भी शामिल हैं. इसलिए मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. 


चुनाव में भारी मात्रा में शराब बांटा जा रहा है


दरअसल ये सभी लोग लोकल शराब पी रहे थे और इसके कारण ही बीमार हुए. सूत्रों ने बताया कि गांव में बार-बार शिकायत की जा रही थी कि चुनाव में भारी मात्रा में शराब बांटा जा रहा है. इस बीच पुलिस और उत्पाद विभाग ने भारी मात्रा में जगह-जगह से शराब भी जब्त किया है. सकरा में उत्पाद विभाग की छापेमारी में भारी मात्रा में देशी शराब और केमिकल बरामद किया गया. इस मामले में एसएसपी जयंत कांत ने बताया है कि मामले की छानबीन की जा रही है। लोगों की मौत किन कारणों से हुई इसका पता लगाने में पुलिस जुट गई है.


ये भी पढ़ें:


Padma Shri Award 2021 : पुरस्कार ही नहीं, सादगी से भी सबका दिल जीत गईं तुलसी गोडा, सोशल मीडिया पर तस्वीर हुई वायरल


Stubble Burning: दिल्ली के सिंघु गांव में जली पराली, किसान ने कहा- इंडस्ट्री और वाहनों से निकले धुएं से होता है प्रदूषण