जम्मू: जानलेवा कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस साल अब तक बेशक अमरनाथ यात्रा शुरू करने को लेकर कोई फैसला न हुआ हो, लेकिन श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने देश विदेश के शिव भक्तो के लिए इस साल एक बड़ा फैसला लिया है. इस साल देश विदेश के करोड़ो शिव भक्त घर बैठे बाबा अमरनाथ के पवित्र शिवलिंग की आरती देख पाएंगे.


बाबा बर्फानी की आरती का दूरदर्शन पर होगा लाइव प्रसारण


जम्मू में वार्षिक अमरनाथ यात्रा तैयारियों की समीक्षा के लिए हुई बैठक की अध्क्षयता करते हुए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन और प्रदेश के उप-राज्यपाल ने पांच जुलाई की व्यास पूर्णिमा और तीन अगस्त को श्रवण पूर्णिमा पर मुख्य पूजा संपन्न होने तक पवित्र गुफा में बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग की पूजा पारम्परिक मान्यताओं से करने के आदेश दिए. इसी बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि इस साल बोर्ड विश्व भर में भगवान भोले नाथ के भक्तो के लिए बाबा बर्फानी की सुबह शाम होने वाली आरती का सीधा प्रसारण करेगा.


पवित्र गुफा में सुबह-शाम होने वाली आरती और पूजा का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण भी किया जायेगा. इस बैठक में उप राज्यपाल को जानकारी दी गयी कि पवित्र गुफा के आस पास बर्फ हटाने का काम पूरा हो चूका है, और वहां एक शिविर भी बनाया गया है. इसके साथ ही बालटल का हेलिपैड भी अगले एक सप्ताह तक तैयार हो जायेगा.


यह भी पढ़ें- 


गौतमबुद्धनगर: अब एंटीजन किट से होगी कोरोना की जांच , ICMR देगा स्वास्थ्यकर्मियों को ट्रेनिंग


सीमा विवाद: कांग्रेस पर बीजेपी का बड़ा पलटवार, 'भारत की 78 हजार वर्ग किमी जमीन दुश्मनों को दी थी'