Sri Lanka: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका (Sri Lanka) ने देश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए द्वीप राष्ट्र में भारत के बिजनेस लीडर्स को 5 साल का वीजा (Visa) दिया है. श्रीलंका के मंत्री धम्मिका परेरा (Dhammika Perera) ने ये जानकारी दी. श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "माननीय मंत्री श्रीलंका में भारत के बिजनेस लीडर्स को 5 साल का वीजा सौंप रहे हैं. यह व्यापार में आसानी बढ़ाने और श्रीलंका में निवेश को बढ़ावा देने के लिए एक स्वागत योग्य कदम है."


दरअसल, इससे पहले बुधवार को भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले (Gopal Baglay) ने श्रीलंका के व्यापार मंत्री से मुलाकात की और व्यापार के विविध पहलुओं पर चर्चा की. भारतीय दूतावास ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "उच्चायुक्त ने व्यापार मंत्री नलिन फर्नांडो से मुलाकात की. इस दौरान द्विपक्षी व्यापार के विभिन्न पहुलों पर चर्चा हुई. व्यापार की मात्रा बढ़ाने से लेकर भारत और श्रीलंका के बीच व्यापार संबंधों को सुविधाजनक बनाने के लिए मंच तैयार करने तक."






श्रीलंका को मिली भारत से सहायता


बता दें, आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को भारत ने रसोई गैस से लेकर बड़ी मात्रा में डीजल, दवाईयों के साथ श्रीलंकाई सरकार को बचाने के लिए कई अरब अमेरिकी डॉलर की सहायता भेजी गई. जानकारी के मुतबिक, श्रीलंका को 3 बिलियन डॉलर की क्रेडिट लाइन सहायता, 40 हजार मीट्रिक टन डीजल, चावल का शिपमेंट, दूध पाउडर और 2 बिलियन रुपये की दवाएं भारत द्वारा भेजा गया. इसके अलावा, 40,000 मीट्रिक टन पेट्रोल और 4,00,000 मीट्रिक टन रसोई गैस भी भेजी गई. 


यह भी पढ़ें.


Nupur Sharma Case: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई खुशी, बताया अच्छा कदम


Prophet Remarks Row: दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा के साथ की थी 18 जून को पूछताछ, नोटिस भी भेजा था