नई दिल्ली: पूरे देश की नजरें आज अयोध्या पर हैं क्योंकि श्रीश्री रविशंकर राम मंदिर विवाद का हल निकालने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे. कल श्री श्री ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद तरह तरह कयास लगाए जा रहे थे.


अब खुद सीएम योगी ने श्री श्री की अयोध्या मुहिम की हवा निकाल दी है. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने श्री श्री रविशंकर से मुलाकात को सिर्फ शिष्टाचार बताया है. योगी ने यह भी कहा कि बातचीत से मुद्दा सुलझाने में अब बहुत देर हो चुकी है.


योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''मुझसे इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा नहीं हुई, मुझसे मुलाकात सिर्फ शिष्टाचार थी. इस मामले में पांच दिसंबर से सुप्रीम कोर्ट डे टु डे सुनवाई करने वाला है. इस मामले में बात चीत से मुद्दा सुलझाना था तो बहुत पहले करना चाहिए था. मैंने अपने पहले दौरे पर ही कह दिया था कि अगर दोनों पक्ष तैयार होते हैं तो सरकार आगे बढ़ेगी. लेकिन अब सरकार इसमें किसी तरह से पक्ष नहीं है.''


आपको बता दें कि श्री श्री आज अयोध्या पहुंच कर सभी पक्षकारों से बात करेंगे. लेकिन विवाद से जुड़े सभी पक्षकारों ने पहले ही साफ कर दिया है कि समझौता मुमकिन नहीं है. सभी पक्षकारों ने पहले ही साफ कर दिया है कि समझौता होना होता तो बहुत पहले हो चुका होता.


आपको बता दें कि रविशंकर लखनऊ से सुबह 11 बजे अयोध्या पहुंचेंगे जिसके बाद वह राम जन्मभूमि के दर्शन करेंगे और फिर इकबाल अंसारी से मिलेंगे. इसके बाद वह मुस्लिमों के पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड के हाजी महबूब से मिलेंगे और फिर राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास और महंत ज्ञानदास से मुलाकात करेंगे. मुस्लिम धर्मगुरु भी श्री श्री रविशंकर की इस मुलाकात से ज्यादा इत्तेफाक नहीं रखते और इसके पीछे तर्क भी मजबूत हैं.