हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में दो पादरियों ने मिलकर कोविड के नियमों का उल्लंघन करते हुए 400-500 लोगों को इकट्ठा करके धार्मिक कार्यक्रम कर रहे थे, पुलिस ने अचानक छापा मारा और पादरियों पर मामला दर्ज कर जुर्माना भरने के लिए कहा गया.


आंध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लॉक डाउन घोषित किया गया है, पूर्ण निर्धारित कार्यक्रम करने के लिए तहसीलदार (MRO) से इजाजत लेकर 20 लोगों के साथ कोविड के नियमों का पालन करते हुए कर सकते हैं. किसी भी तरह की धार्मिक कार्यक्रम की भी अनुमति नहीं है.


सीताममापेट पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर हैमावती के अनुसार सीताममापेट मंडल इलाके में रविवार को जनता कर्फ्यू भी घोषित किया गया था, ताकि सभी अपने अपने घरों तक ही सीमित रहें. इसके बाद भी रविवार को इतमानुगुड़ा पुटिकावलसा गांव में दो पादरियों ने मिलकर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें कोविड के नियमों को ताक में रख कर 400-500 लोगों को बुलाया गया था, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए लोग बैठे हुए थे, उन्हें तो ये भी नहीं पता कि क्या हो रहा है.


इंस्पेक्टर हैमावती  ने आगे कहा कि सीताममापेट के तहशीलदार रमेश के आदेश के अनुसार वहां पहुंची तो दंग रह गई, दो पादरियों ने मिलकर इतने लोगों का जान जोखिम डाल दिया था, किसी को भी कोरोना संक्रमण है तो आसानी से दूसरों को फैल सकती है. उनको फटकार लगाई और दोनों पादरियों को तहसीलदार के पास ले जाया गया, उन्होंने दोनों पर 50-50 हजार यानि कुल एक लाख का जुर्माना लगाया और दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया.