जम्मू कश्मीर सरकार ने 28 फरवरी से श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग वाहनों के आवागमन के लिए फिर से खोलने की इजाजत दे दी है. अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर पीके पोल ने एक मीटिंग बुलाई थी जिसमें  28 फरवरी से नागरिक यातायात के लिए श्रीनगर-सोनमर्ग-गुमरी (एसएसजी) सड़क को खोले जाने को लेकर स्थिति की समीक्षा की गई थी. 28 फरवरी को सड़क को आधिकारिक रूप से लद्दाख के उपराज्यपाल द्वारा यातायात के आवागमन के लिए खोला जाएगा.


वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए लद्दाख के डिविजनल कमिश्नर हुए बैठक में शामिल


लद्दाख के डिविजनल कमिश्नर सौगत विश्वास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए थे. बैठक के दौरान, यह बताया गया कि सड़क एक तरफा यातायात के लिए साफ है, लेकिन मौसम संबंधी सलाह के आधार पर, सड़क 28 फरवरी से नागरिक यातायात के लिए खोली जाएगी.


बैठक के दौरान ये भी चर्चा की गई कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए एचएमवी और एलएमवी और एकतरफा यातायात दोनों के लिए चेन वाले वाहनों को चलाने की अनुमति देने सहित फिसलन वाली सड़क की स्थिति और हिमस्खलन की चेतावनी के मद्देनजर कई एडवाइजरी जारी किए जाने की जरूरत है.


आवाजाही के लिए उचित समय तय किया जाएगा


वहीं कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर ने कहा कि दोनों एजवाइजरी को किसी भी स्थिति को रोकने के लिए रखा जाएगा, जबकि सोनमर्ग और मिनमर्ग से वाहनों की आवाजाही की अनुमति देने के लिए उचित समय तय किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सोनमर्ग की तरफ से वाहनों का कट-ऑफ समय सुबह 10 बजे और मीनमर्ग वाहनों के लिए कट-ऑफ समय सुबह 11 बजे प्रस्तावित किया गया है.


किसी भी आपात स्थिति में राजमार्ग के किनारे यात्रियों के लिए मोबाइल कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए, डिविजनल कमिश्नर ने सीमा सड़क संगठन (BRO) को लॉजिस्टिक प्रदान करने का निर्देश दिया है.


ये भी पढ़ें


Viral Video: जब राहुल गांधी ने लगाई समंदर में छलांग, मछुआरों संग मछली पकड़ते दिखे


LPG Price Hike: महंगाई का एक और झटका, घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में इस महीने तीसरी बार हुआ इजाफा