Pantha Chowk Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के जेवन में आतंकियों ने आज बड़े हमले को अंजाम दिया. इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए और 12 अन्य जख्मी हुए हैं. कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने पंथा चौक इलाके में पुलिस की गाड़ी पर हमला किया. इस हमले में 14 जवान जख्मी हो गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में इनमें से 2 जख्मी जवानों की मौत हो गई. 


कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ''घायल पुलिस कर्मियों में 01 एएसआई और एक सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शहीद हो गए.'' बस में सवार गुलाम हसन, सजाद अहमद, रमीज अहमद, बिशम्बर दास, संजय कुमार, विकास शर्मा, अब्दुल मजीद, मुदस्सिर अहमद, रविकांत, शौकत अली, अर्शिद मोहम्मद, शफीक अली, सतवीर शर्मा और आदिल अली घायल हुए. 


सूत्रों के मुताबिक, शाम के करीब साढ़े पांच बजे मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने पुलिस बस पर फायरिंग की थी. सूत्रों के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स (Kashmir Tigers) ने ली है. इस ग्रुप का नाम पहली बार आया है और माना जा रहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के निर्देश पर लश्कर से जुड़ा हुआ ग्रुप है.






हाल के दिनों में घाटी में आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है. 10 दिसंबर को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुलशन चौक पर पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया था. इस हमले में दो जवान मोहम्मद सुल्तान और फैयाज अहमद शहीद हो गए थे. आज ही सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. मुठभेड़ रंग्रेठ इलाके में हुई.


वहीं जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने एक पाकिस्तानी महिला घुसपैठिए को मारा गिराया. बीएसएफ, जम्मू के जन संपर्क अधिकारी संधू ने कहा, ‘‘ बीएसएस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गतिविधि देखी और घुसपैठिए को कई बार सीमा पार नहीं करने के लिए आगाह किया लेकिन घुसपैठ कर रही महिला सीमा पर लगे बाड़ की तरफ तेजी से दौड़ती रही.’’ उन्होंने बताया कि इसके बाद बीएसएस के जवानों ने गोलियां चलाई और घुसपैठिए को अंतरराष्ट्रीय सीमा के भीतर बीएसएफ की बाड़ के समीप मार गिराया और घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी.


DRDO: भारत ने सफलतापूर्वक लॉन्च किया SMART, जानिए क्या होता है ये, कैसे समंदर में बढ़ाएगा देश की ताकत