Miss Trans Global 2021: केरल की श्रुति सिथारा ने मिस ट्रांस ग्लोबल यूनिवर्स (Miss Trans Global-2021) का खिताब अपने नाम कर इतिहास रचा है. श्रुति सिथारा पहली भारतीय ट्रांसजेंडर है जिन्हे इस खिताब से सम्मानित किया गया है. केरल की मूल निवासी श्रुति सिथारा को बुधवार को मिस ट्रांस ग्लोबल 2021 का ताज पहनाया गया. सिथारा ने अपने प्रशंसकों का समर्थन देने के लिए शुक्रिया अदा भी किया. 


श्रुति सिथारा ने जीता मिस ट्रांस ग्लोबल खिताब


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिथारा ने 1 दिसंबर को अपने गृहनगर, केरल के वायकोम में एक ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान पुरस्कार प्राप्त किया. वह यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं हैं. सिथारा ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. श्रुति ने लिखा कि मैं बहुत खुश और बहुत उत्साहित हूं. मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि मैं यह खिताब जीत लूंगी. उन्होंने यह पुरस्कार अपनी दिवंगत मां को समर्पित करते हुए लिखा, "मुझे यकीन है कि दोनों इस क्षण को स्वर्ग से देख रहे हैं. इस सफल यात्रा के पीछे सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद."


कोरोना की वजह से रद्द हो गया था कार्यक्रम


मिस ट्रांस ग्लोबल खिताब अपने नाम करने वाली श्रुति सिथारा का मानना है कि ये खिताब उन लोगों की भीड़ के लिए आत्म सम्मान और गर्व के साथ जीवन जीने और प्रेरणा देने में मदद करेगा. बता दें कि लंदन में होने वाला ये कार्यक्रम इस साल कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था. कोरोना के चलते काफी वक्त तक नतीजे घोषित नहीं किए गए थे. श्रुति सिथारा ने काफी इंतजार के बाद 1 दिसंबर को अपने गृहनगर केरल के वायकोम में ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान मिस ट्रांस ग्लोबल 2021 का खिताब प्राप्त किया.