नई दिल्लीएबीपी न्यूज की खबर का बड़ा असर हुआ है, होली के त्योहार से पहले एसएससी सीजीएल टीयर टू की परीक्षा में धांधली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांगे कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी ने मान ली हैं, परीक्षा में गड़बड़ी की शुरुआती जांच सीबीआई और सीएफएसएल करेगी. अगर शुरुआती जांच में परीक्षा पेपर में गड़बड़ी निकली तो CBI विस्तार से जांच कर सकती है.



आपको बता दें कि होली पर घर-परिवार छोड़ कर दिल्ली में ये छात्र कर्मचारी चयन आयोग के दफ्तर के बाहर पिछले 4 दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे. एसएससी चेयरमैन ने सीबीआई जांच को मंजूरी देते हुए कहा है कि छात्र अपना विराध प्रदर्शन अब वापस ले सकते हैं.


गौरतलब है कि एसएससी परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप पर छात्रों की मांगो को लेकर ABP न्यूज के शो घंटी बजाओ ने 28 तारीख को रिपोर्ट दिखाई थी.


क्या है पूरा मामला, क्यों छात्र सड़कों पर उतरे हैं?


कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फरवरी में आयोजित कम्बाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर टू 1,89843 प्रतियोगी शामिल हुए. देश में अलग-अलग केंद्रों पर 17 से 22 फरवरी के बीच ऑनलाइन भर्ती परीक्षा हुई थी.


आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है. सोशल मीडिया पर परीक्षा के लीक हुए पेपर के स्क्रीन शॉट घूम रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे छात्र इन स्क्रीन शॉट के पर्चे लहराकर इंसाफ की मांग कर रहे हैं.