सुशांत सिंह मामले में सीबीआई ने जांच की रणनीति को अंतिम अमली जामा पहना दिया है, जिसके तहत पहले चरण में बिहार पुलिस को पत्र लिखकर अब तक की जांच के तमाम दस्तावेज मांगे गए हैं और जांच के इन्हीं चरणों के तहत सीबीआई टीम मुंबई जाकर सुशांत सिंह के फ्लाइट में सुशांत सिंह की मौत किन हालातों में हुई थी इसका भी सीन रीक्रिएट कराएगी. सीबीआई की एक टीम बिहार पुलिस तमाम दस्तावेजों की फाइल लेने के लिए बिहार जा रही है जहां से वापस आने के बाद इन दस्तावेजों के यहां का काम शुरू हो जाएगा सीबीआई की टीम बिहार पुलिस के उन अधिकारियों से भी बातचीत करेगी जांच के लिए मुंबई गए थे.


सुशांत सिंह के मामले में सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और सीबीआई निदेशक के साथ हुई बैठक में इस जांच को लेकर रणनीति को अमलीजामा भी पहना दिया गया है. इसके तहत जांच के पहले चरण में सीबीआई ने बिहार पुलिस को चिट्ठी लिखकर कहा है कि इस मामले में अभी तक जो भी जांच जो भी बयान जो भी दस्तावेज बिहार पुलिस ने अपने कब्जे में लिए हैं. वह पूरी फाइल सीबीआई को सौंप दी जाए जिससे मामले की जांच को आगे बढ़ाया जा सके सीबीआई के एक आला अधिकारी ने बताया यह दस्तावेज आने के बाद सीबीआई उनका आकलन करेगी और जो दस्तावेज इसमें कम होंगे उन्हें बैंक आदि से मंगाया जाएगा और उसके साथ ही उन लोगों की लिस्ट तैयार की जाएगी जिन से सीबीआई ने पूछताछ करनी है.


सीबीआई के एक आला अधिकारी के मुताबिक जांच के अगले चरण में सीबीआई टीम मुंबई भी जाएगी और सुशांत की मौत कैसे हुई सुशांत के फ्लैट इसका सीन रीक्रिएशन भी कराएगी अधिकारी ने कहा कि इस तरह के मामलों में राज्य सरकार की सहमति लेना आवश्यक नहीं होता लिहाजा सीबीआई को कोई जांच करने में कोई परेशानी नहीं है.सुशांत की मौत कैसे हुई, उस दिन किस तरह के हालात थे. कैसे लगाई होगी उसने फांसी. इन तमाम हालातों को समझने के लिए सीबीआई सुशांत के फ्लैट में Recreation of crime seen करायेगी .सीबीआई अपने साथ सीएफएसएल टीम को भी ले जाएगी जो सुशांत की मौत वाले दिन का सीन क्रिएट करेगा.


सीबीआई सूत्रों का कहना है कि जब तक सीबीआई टीम के मुंबई जाकर जांच करने का चरण आएगा तब तक सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आ चुका होगा ऐसे में सीबीआई के सामने सारे हालात साफ होंगे कि उसे क्या करना है और क्या नहीं करना.