मुंबई: मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर 29 तारीख को हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 से ज्यादा लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. (हादसे की डिटेल खबर यहां पढ़ें) तमाम राजनेताओं ने भी हादसे को लेकर बड़ी बड़ी बात कही लेकिन उसी दिन मुंबई के दो बड़े नेताओं की दो तस्वीरें वायरल हो रही है. इन तस्वीरों को देखकर ऐसा लगता है कि राजनेता हादसों पर केवल घड़ियाली आंसू बहाते हैं.


पहली तस्वीर देखिए



29 सितंबर को जब मुंबई के एलफिन्सटन स्टेशन पर भयानक हादसा हुआ था. उसी दिन की दो और तस्वीर सामने आयी है, जिसमें बीजेपी सांसद किरीट सौम्या ठाकरे गरबा की मंडली में पहुंचते ही मस्ती के माहौल में डूब गये.

दूसरी तस्वीर देखिए



उसी दिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे पार्टी कर रहे थे. दरअसल ब्राजील के अंडर-17 के फुटबॉल खिलाड़ी हादसे वाले दिन मुंबई में थे. ब्राजील के इन्हीं फुटबॉल खिलाड़ियों के सम्मान में आदित्य ठाकरे ने हादसे वाली रात डिनर पार्टी दी थी. इस खबर की जानकारी मिलते ही बीजेपी ने शिवसेना पर असंवेदनशीलता का आरोप जड़ दिया.

उद्धव ठाकरे ने खोल रखा है मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा

इसपर शिवसेना का कहना है कि उनके युवराज आदित्य ठाकरे मुंबई फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं, लिहाजा ब्राजील के खिलाड़ियों का सम्मान करना उनका फर्ज बनता है. बता दें कि मुंबई हादसे के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

क्या राजनेता हादसों पर केवल घड़ियाली आंसू बहाते हैं?

उद्धव ठाकरे अब आदित्य ठाकरे के मुद्दे पर खामोश हैं, वहीं बीजेपी भी हादसे वाले दिन किरीट सौम्या के डांडिया डांस पर खामोश है और इन दोनों पक्षों की खामोश के बीच बड़ा सवाल यही है कि क्या राजनेता बस पब्लिक को दिखाने के लिए हादसे पर बयानबाजी करते हैं?