नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए जारी वोटों की गिनती के बीच रुझानों में आम आदमी पार्टी एक बार फिर सरकार बनाती नजर आ रही है. ताजा रुझानों की बात करें तो आम आदमी पार्टी 57 पर और बीजेपी 13 सीट पर आगे चल रही है. रुझानों से जुड़ी बड़ी खबर की बात करें तो बीजेपी का दिल्ली में एक बार फिर सरकार बनाने का सपना पूरा होता नजर नहीं आ रहा है.


बीजेपी के 22 साल के दिल्ली में वनवास में अब पांच साल और जुड़ने जा रहा है. इतना ही नहीं बीजेपी के सभी दिग्गज उम्मीदवार अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं. जिन उम्मीदवारों के लिए पार्टी ने पूरा दमखम लगा दिया, वे सभी उम्मीदवार पिछड़ते नजर आ रहे हैं. कपिल मिश्रा, तेजिंदर पाल सिंह बग्गा, विजेंद्र गुप्ता, शिखा राय, आरपी सिंह, राजीब बब्बर, सुरेंद्र पाल सिंह बिट्टू पीछे चल रहे हैं.


चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक सुबह साढ़े 11 बजे तक आम आदमी पार्टी 56 सीटों तो वहीं बीजेपी 14 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस का खाता खुलता हुआ भी दिखाई नहीं दे रहा है. इतना ही नहीं कांग्रेस पार्टी किसी भी सीट पर दूसरे नंबर पर भी नहीं है. इन सीटों के लिए आठ फरवरी को मतदान हुए थे.


नतीजों से पहले क्या बोले मनोज तिवारी?
वोटों की गिनती से पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मीडिया से बात की. तिवारी ने कहा कि मैं नर्वस नहीं हूं, बीजेपी के दफ्तर में जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं. उन्होंने कहा कि हनुमान जी का आशीर्वाद लेने जा रहे हैं, अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आ रहे हैं और हैरानी नहीं होगी अगर हम 55 सीट जीत जाएं.


मनोज तिवारी ने कहा, ''अपने अपने परिश्रम से सब लोगों ने परीक्षा दी है, और अब परिणाम का समय है. मैं नर्वस नहीं हूं, आज पंडित दील दयाल उपाध्याय जी का बलिदान दिवस है. संयोग से आज 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. मुझे अच्छा लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में अच्छा होने वाला है.''


मनीष सिसोदिया क्या बोले ?
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज सुबह अपने घर पर पूजा अर्चना की. मनीष सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा सीट से मैदान में हैं. सिसोदिया ने कहा है कि पिछले पांच सालों में हमने बहुत काम किया है और जीत के बाद भी दिल्ली में काम करेंगे. अभी बहुत काम करना बाकी है.