Starbucks Co-Founder: कॉफी चेन कंपनी स्टारबक्स के को-फाउंडर जेव सीगल (Zev Siegl) बेंगलुरु के विद्यार्थी भवन (Vidyarthi Bhavan) रेस्टोरेंट में मसाला डोसा और फिल्टर कॉफी पी. वो यहां सीगल ‘इन्वेस्ट कर्नाटक - वैश्विक निवेशक सम्मेलन -2022’ में भाग लेने के लिए आए थे. इस निवेश सम्मेलन का समापन शुक्रवार को होगा.


विद्यार्थी भवन ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हम स्टारबक्स के सह-संस्थापक जेव सीगल के आने से गौरवान्वित महसूस कर रहे थे. बता दें कि विद्यार्थी भवन अपने मसाला डोसा और फिल्टर कॉफी के लिए मशूहर है. जेव 1971 अंतरराष्ट्रीय चेन स्टारबक्स (Starbucks) की सह-स्थापना की. साल 1980 तक वो  स्टारबक्स के वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर रहे. अब वो बिजनेस एडवाइजर हैं. 


जेव सीगल ने क्या कहा? 
जेव सीगल ने डोसा खाने और कॉफी पिने के बाद गेस्ट बुक में लिखा, " मेरे दोस्तों, आपके मशहूर भोजन कॉफी और गर्मजोशी से स्वागत का आनंद लेना सम्मान की बात थी. मैं इस अनुभव को अपने साथ सिएटल वापस ले जाऊंगा. आपका धन्यवाद." 






विद्यार्थी भवन ने क्या कहा? 
विद्यार्थी भवन के मैनेजिंग पार्टनर अरुण अडिगा ने कहा, "मैं और अधिक खुश हूं कि दक्षिण भारतीय व्यंजन स्पेशली  मसाला डोसा दुनिया भर में मशहूर हो रहा है." विद्यार्थी भवन की शुरुआत 1943-44 में स्कूल के स्टूडेंट्स के लिए कैंटीन के तौर पर शुरू हुआ था. इसके बाद यह मशूहर होता गया. बता दें कि विद्यार्थी भवन में ब्रिटेन के नए पीएम ऋषि सुनक भी 2019 में आ चुके हैं. उनकी पत्नी अक्षत मूर्ति बेंगलुरु में ही पली बढ़ी है.


यह भी पढ़ें-


प्रतापगढ़ का ये लड़का बेंगलुरु में छोटे दुकानदारों के बीच छा गया, बना दिया हैरान कर देने वाला कैलकुलेटर