Atiq Ahmed News: सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में आज (5 मई) राज्य बनाम अतीक अहमद मामले में सुनवाई होगी. इस दौरान माफिया अतीक की डेथ रिपोर्ट भी पेश की जाएगी. इससे पहले बीती 21 अप्रैल को मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे आगे बढ़ाकर 5 मई तय कर दिया था. जज अजय विक्रम सिंह के सामने मामले को सुना जाएगा और रिपोर्ट पेश की जाएगी. मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होनी है. 


दरअसल, तीन आरोपियों ने अतीक और अशरफ को प्रयागराज के कल्विन अस्पताल के बाहर मौत के घाट उतार दिया था. तीनों हत्यारों को मौके से पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस टीम और मीडिया के कैमरों के सामने अंजाम दी वारदात से विपक्ष पूरी तरह योगी सरकार पर हमलावर हो गया था. इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए थे. 


एक्शन में स्पेशल टास्क फोर्स 


उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स भी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की लगातार जांच कर रही है. अब वह तीनों हमलावरों को हथियार उपलब्ध कराने वाले सप्लायर गैंग पर नकेल कसने की तैयारी में है. हाल ही में पुलिस ने वेपन सप्लायर गैंगस्टर रोहित मोई पर शिकंजा कसा था. रोहत मोई गैंगस्टर जितेंद्र गोगी का दाहिना हाथ था और गोगी की हत्या के बाद उसके गैंग की कमान पूरे उत्तर भारत में रोहित मोई ने संभाली हुई है. 


किस दिन और कैसे हुई अतीक-अहमद की हत्या 


माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या बीते महीने 15 अप्रैल को उस वक्त कर दी गई थी जब दोनों को यूपी पुलिस अपनी कस्टडी में प्रयागराज के एक हॉस्पिटल में मेडिकल के लिए लेकर जा रही थी. उसी वक्त पत्रकार की ड्रेस पहनकर आए हमलावरों ने अतीक-अशरफ को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से निशाना बनाकर फायरिंग कर दी. जिससे दोनों माफिया बंधुओं की तत्काल मौत हो गई थी. 


ये भी पढ़ें: 


जम्मू-कश्मीर: राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 1 अधिकारी समेत 4 घायल, इंटरनेट बंद