Stone Pelting On Vande Bharat In Kerala: भारतीय रेलवे की जिस ट्रेन को पीएम मोदी ने बीते दिनों केरल में हरी झंडी दिखाई थी उसके साथ बड़ा हादसा होने से टल गया है. दरअसल केरल की पहली वंदे भारत ट्रेन जब अपने गंतव्य स्थान जा रही थी तब इस पर तिरुनवाया और तिरुर के बीच पथराव किया गया जिससे कोच के शीशे टूट गए थे. 


इस पथराव की वजह से कोच के शीशे टूट गए, हालांकि इस पथराव से किसी भी यात्रा के हताहत होने की खबर नहीं हैं. वंदे भारत पर हुआ यह पथराव देश में हुआ पहला पथराव नहीं है. असमाजिक तत्व इससे पहले भी भारतीय रेलवे की इस महत्वाकांक्षी ट्रेन प्रोजेक्ट को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में इस पर पथराव कर चुके हैं. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि वंदे भारत पर अब तक कितनी बार पथराव हो चुका है. 


आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में हुआ पथराव


बीते दिनों आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में गुदुर के पास वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव हुआ था. जिसमें रेलवे पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया. रेलवे सुरक्षा बल के मुताबिक कुछ अज्ञात बदमाशों ने सिकंदराबाद से तिरुपति की ओर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया जब ट्रेन गुडूर रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रही थी.


हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी ट्रेन पर पांचवीं बार पथराव
पश्चिम बंगाल से हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी को जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ था. मार्च 12, 2023 को पश्चिम बंगाल में वंदे भारत के खिलाफ कई घटनाएं हो चुकी हैं. ईस्टर्न रेलवे के मुताबिक पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से फरक्का में पथराव हुआ था जिससे वहां हाई-स्पीड ट्रेन के एक कोच की खिड़की के शीशे टूट गए. 


मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हुआ पथराव
मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की दो खिड़कियां टूट गईं. एसडब्ल्यूआर के मुताबिक, बेंगलुरु डिवीजन  में जनवरी में पत्थरबाजी के कुल 21 मामले सामने आए और फरवरी में 13 और मामले सामने आए.


Exclusive: 'कांग्रेस को ही काटेगा जहरीला सांप', सीएम सरमा बोले- राहुल गांधी से सीखने के लिए हमें...