Attack on Kirit Somaiya: अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा से मिलने के बाद BJP नेता किरीट सोमैया खार पुलिस स्टेशन से रवाना हो गए हैं. हालांकि इस दौरान शिवसैनिकों ने किरीट सोमैया की गाड़ी पर हमला कर दिया, जिसके बाद उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया, उनके मुंह पर शीशा लगा, जिसके बाद खून बहना शुरू हो गया. किरीट सोमैया की कार के ज्यादातर शीशे भी इस हमले में टूट गए. इस दौरान किरीट सोमैया की गाड़ी पर शिवसैनिकों बोतल और चप्पलें भी फेंकीं. इस हमले के बाद उन्होंने ट्वीट करके कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे के गुंडा लोगो को पुलिस ने खार पुलिस स्टेशन पर इकट्ठा होने दिया. उन्होंने कहा कि मैं बाहर निकला तब इन गुंडों ने पत्थरबाजी की. जिसके चलते कार की खिड़की का ग्लास टूटकर मुझे लगा है.  पुलिस की निगरानी में मुझपर ये हमला हुआ है.


मुंबई पुलिस ने शनिवार शाम को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके निर्दलीय विधायक पति रवि राणा को ‘‘अलग-अलग समूहों में द्वेष फैलाने’’ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने यह कार्रवाई दोनों नेताओं के मुंबई उपनगर खार स्थित आवास के सामने दिन भर चले घटनाक्रम के बाद की. यह गिरफ्तारी दंपति द्वारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की योजना स्थगित करने के घंटो बाद हुई. पश्चिमी मुंबई स्थित खार पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि राणा दंपति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153 ए (अलग-अलग समुदायों में धर्म, भाषा आदि के नाम पर द्वेष उत्पन्न करना) और मुंबई पुलिस अधिनियम की धारा-135 (पुलिस द्वारा लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन) करने का मामला दर्ज किया गया है. 


पुलिस ने बताया कि खार पुलिस थाने में महाराष्ट्र के अमरावती सीट से लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और अमरावती जिले की ही बादनेरा सीट से विधायक रवि राणाा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शिवसेना सांसद संजय राउत, शिवसेना नेता और राज्य के सड़क परिवहन मंत्री अनिल परब के खिलाफ शिकायत की और आरोप लगाया कि इन नेताओं ने लोगों को दंपति की ‘हत्या’ करने के लिए उकसाया, लेकिन पुलिस ने अबतक मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की है. उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरुआत में रवि राणा ने मुख्यमंत्री ठाकरे से अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की मांग की थी. साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा ऐसा नहीं किए जाने पर घोषणा की थी कि वह शनिवार को मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.






 


इसे भी पढ़ेंः
पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर हिमाचल में भी अलर्ट, इस संगठन ने दी है धमकी


Hanuman Chalisa Row: रुख में नरमी ला सकती हैं नवनीत राणा, छोड़ सकती हैं मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद