रांची: झारखंड की राजधानी रांची से 76 किलोमीटर दूर के जिले लोहरदगा में गुरुवार की दोपहर कुछ संगठनों के जरिये CAA और NRC के समर्थन में एक जुलूस निकाला जा रहा था. उसी दौरान जुलूस में शामिल लोगों पर पथराव शुरू हो गया. इस पथराव में कई लोगों के घायल होने की सूचना है.


इतना ही नहीं मामले को शांत करने और बीच बचाव करने पहुंची पुलिस भी इससे बच नहीं सकी. पुलिस के कई जवान इस पत्थरबाजी में घायल हो गए और पुलिस की कुछ गाड़ियों को भी उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. साथ ही  दुकानों में भी आग लगाई गई. पूरे इलाके में तनाव को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है.


स्थानीय सूत्रों के मुताबिक जिन इलाकों में कर्फ्यू लगा है. वहां अभी भी हिंसा हो रही है. जिस तरफ पुलिस बल मौजूद है उस तरफ को छोड़कर दूसरे इलाकों में पत्थरबाजी और आगजनी की जा रही है. इतना ही नहीं इन इलाकों से गुजरने वाले वाहनों पर भी पत्थर फेंके जा रहे हैं. जिस वजह से कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि ये रैली BJP और विश्व हिंदू परिषद की तरफ से निकाली जा रही थी. जिसकी जानकारी पहले ही स्थानीय प्रशासन और लोगों को दी गई थी लेकिन बावजूद इसके जिस तरह से आगजनी और पत्थरबाजी हुई है उससे स्थानीय पुलिस सूचना तंत्र पर सवाल खड़े हो रहे हैं.


ये भी पढ़ें-


नीतीश से जवाब मांग रहे हैं उन्हीं के पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा


दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने ऑफिस से अलग दो वॉर रूम बनवाए, प्रचार की नई रणनीति पर कर रही है काम