चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि भारतीय सेना को पाकिस्तानी बलों द्वारा हमारे एक सैनिक के सिर काटे जाने पर दुश्मन के तीन सिर काटने चाहिए. सेना में सेवाएं दे चुके सिंह ने कहा कि भारत को पूर्णकालिक रक्षा मंत्री की जरूरत है.


एक के बदले तीन के सिर काटो: कैप्टन अमरिंदर


जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर दो भारतीय सैनिकों की बर्बर हत्या और सिर काटने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि भारत का जवाब स्पष्ट होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘हमें सज्जनों की सेना बनना बंद करना चाहिए. अगर वे (पाकिस्तान) हमारा एक सिर काटते हैं तों हमें उनके तीन सिर काटने चाहिए.’’


नियंत्रण रेखा पर कर दी गई थी परमजीत की हत्या


मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पंजाब के तरनतारण के एक गांव में नायब सूबेदार परमजीत सिंह के अंतिम संस्कार में इसलिए शामिल नहीं हो पाए क्योंकि वह पैर में चोट के कारण चलने में असमर्थ थे. परमजीत की सोमवार को नियंत्रण रेखा पर हत्या कर दी गई थी.


देश को एक ‘‘पूर्णकालिक रक्षा मंत्री’’ की जरूरत


अमरिंदर ने स्पष्ट किया कि वह भारतीय सेना को ज्यादा शक्तियां देने तक जम्मू कश्मीर में बातचीत का समर्थन नहीं करते. मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ और जम्मू कश्मीर में हिंसा के लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार नहीं ठहराया लेकिन कहा कि देश को एक ‘‘पूर्णकालिक रक्षा मंत्री’’ की जरूरत है.