नई दिल्लीः 26 नवंबर 2008 को मुंबई पर हुए आतंकी हमले को आज 10 साल बीत चुके हैं. मुंबई में हुए इस आतंकी हमले में 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों घायल हुए थे. पड़ोसी देश पाकिस्तान के आतंकी संगठन ने इस कायराना हरकत को अंजाम दिया और मासूमों की जान ली. समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस 26/11 हमले की याद में एक मैमोरियल कार्यक्रम आयोजित कराता है. इस कार्यक्रम का नाम स्टोरीज ऑफ स्ट्रेंथ है और साल 2016 से इसे आयोजित कराया जा रहा है.


आज गेटवे ऑफ इंडिया पर इस कार्यक्रम को आयोजित कराया जा रहा है और इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हैं. इसके अलावा गेस्ट ऑफ ऑनर केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल होंगे. कार्यक्रम को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन प्रस्तुत करेंगे और प्रख्यात गीतकार जावेद अख्तर संबोधित करेंगे.


आज होने वाले इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन, जावेद अख्तर, कौशिकी चक्रवर्ती, बांसुरी वादक राकेश चौरसिया, गायिका हर्षदीप कौर, मर्लिन डिसूजा, मयूरी उपाध्याय, नीति मोहन, राहुल देशपांडे, महेश काले, जावेद अली, शिवम महादेवन, मुंबई पुलिस और इंडियन नेवी के बैंड भी हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में सिंगर नीति मोहन ने ए मेरे वतन के लोगों गीत के जरिए लोगों को शहीदों की याद दिलाई.